नई दिल्ली। योग गुरु बाबा रामदेव ने ब्लैक फंगस दवा को लेकर बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा कि वह जल्द ही ब्लैक फंगस की दवा देंगे. एक टीवी चैनल में बाबा रामदेव ने कहा कि ”तमाम विवादों के बावजूद मैं 18 घंटे सेवा कर रहा हूं और बहुत जल्द ही एक सप्ताह के अंदर ब्लैक फंगस, येलो फंगस और व्हाइट फंगस का इलाज आयुर्वेद से देने वाला हूं. काम हो चुका है और प्रक्रिया फाइनल स्टेज में है. हम अभी भी फंगस की दवाई बना रहे हैं”.

एलोपैथी विवाद में रामदेव ने कहा कि आयुर्वेद का और योग का अनादर हुआ है. आईएमए बल्ब को, पेंट को और साबुन को बार-बार प्रमाणित करने का काम कर रहा है. जबकि कोरोनिल को अप्रमाणिक कहकर आयुर्वेद का मजाक उड़ाता है. विवाद इस बात से है, मैंने यह कहा है.

बाबा रामदेव ने कहा कि आईएमए ना तो कोई साइंटिफिक वैलिडेशन की बॉडी है. ना इनके पास कोई लैब है. ना इनके पास कोई वैज्ञानिक हैं. आईएमए एक एनजीओ है.

बता दें कि एलोपैथी को लेकर दिये गए बाबा रामदेव के बयान से नाराज संगठन ने उनके खिलाफ कार्रवाई न होने की दशा में विरोध तेज करने का ऐलान किया है. फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन इंडिया (फोर्डा) के अध्यक्ष डॉक्टर मनीष ने कहा कि संस्था से जुड़े देश के सभी रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (आरडीए) 1 जून को काला दिवस मनाएंगे.

read more- Chhattisgarh Ranked Second by Central Department of Health and Family Welfare for the FY 2021-22