रायपुर। राजधानी रायपुर में विभिन्न विकास कार्य के 1 करोड़ 21 लाख रुपये का भूमिपूजन किया गया. अवन्ति विहार साईं मंदिर के पास 15 लाख की सीसी रोड और 9 लाख की सीसी ड्रेन बनेगी. कालीमाता वार्ड में 19 लाख में नाली और 9 स्थानों पर कुल 63 लाख 76 हजार का विकास कार्य होगा, जबकि नेताजी सुभाषचन्द्र बोस वार्ड में 15 लाख रूपये की लागत से नवीन सीसी रोड बनाए जाएंगे. महापौर एजाज ढेबर और उत्तर विधायक कुलदीप सिंह जुनेजा ने भूमिपूजन किया.

विकासकार्यों का किया गया भूमिपूजन 

रायपुर नगर पालिक निगम के चार वार्ड में अलग-अलग विकास कार्यों के लिए 1 करोड़ 21 लाख की लागत राशि का भूमि पूजन किया गया है. सीसी रोड, डामर रोड, बाजार में रोड निर्माण, नाली निर्माण सहित अन्य कार्यों का भूमिपूजन महापौर एजाज ढेबर और उत्तर विधायक, कुलदीप सिंह जुनेजा ने किया.

कालीमाता वार्ड में 63 लाख रुपये किए जाएंगे खर्च

महापौर एजाज ढेबर ने बताया कि वार्ड नंबर 11 के क्षेत्र में नये विकास कार्य 63 लाख 76 हजार रुपये की लागत से जनहित में जनसुविधा विस्तार के लिए नये विकास कार्यों का भूमिपूजन किया. जोन कमिश्नर और जोन कार्यपालन अभियन्ता को तत्काल स्वीकृति के अनुसार वार्ड नम्बर 11 कालीमाता वार्ड में 63 लाख 76 हजार रूपये की लागत से नए विकास कार्य प्रारम्भ किया जाएगा. समय सीमा के भीतर सतत मॉनिटरिंग करके जनहित में जनसुविधा की दृष्टि से गुणवत्तायुक्त विकास कार्य प्राथमिकता से करवाना सुनिश्चित करने निर्देशित किया गया है.

विधायक कुलदीप जुनेजा ने बताया कि जोन क्रमांक 3 के कालीमाता वार्ड क्रमांक 11 के क्षेत्र में 14वें वित्त आयोग के मद से 19 लाख रुपये में वार्ड के अनुपम नगर में नई नालियों का निर्माण कार्य, नगर निगम के सामान्य मद से मस्जिद के पास ग्रिल और पेवर लगाने 5 लाख रुपये, खपराभट्टी शमशानघाट के बाहर शेड और चबूतरा निर्माण कार्य 4 लाख 92 हजार रुपये खर्च किए जाएंगे.

साथ ही पेवर लगाने का कार्य 4 लाख 75 हजार रूपये में, जनता क्वाटर सेक्टर -2 में नाली निर्माण कार्य 10 लाख 43 हजार रूपये में, अनुपम नगर में पेवर लगाने का कार्य 4 लाख 90 हजार रूपये में, खपराभट्टी स्थित बाउंड्रीवाल में पेंटिंग कार्य 4 लाख 96 हजार रूपये में, शक्ति नगर मंदिर स्थित प्रथम तल का निर्माण कार्य 5 लाख रूपये में और वार्ड के राजीव नगर में मुख्य मार्ग से शिव मंदिर के समीप विद्युतीकरण कार्य 4 लाख 80 हजार रूपये की स्वीकृत लागत से इस प्रकार कुल 9 अलग-अलग कार्यों का प्रारंभ किए.

बता दें कि जोन क्रमांक 9 के नेता जी सुभाषचन्द्र बोस वार्ड क्रमांक 31 में 15 लाख रूपये की लागत से नए सीसी रोड और 9 लाख रूपये की लागत से नवीन सीसी ड्रेन के निर्माण का कुल 24 लाख रूपये की लागत से नया विकास कार्य शीघ्र मूर्त रूप लेगा, 31 में अवंति विहार के साईं मंदिर के समीप 24 लाख रूपये में नई सीसी रोड और नई सीसी ड्रेन का कार्य प्रारम्भ किया गया.

read more- Corona Horror: US Administration rejects India’s plea to export vaccine’s raw material

दुनियाभर की कोरोना अपडेट देखने के लिए करें क्लिक