नई दिल्ली। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून को इंग्लैंड के साउथैम्पटन में खेला जाएगा. इस मुकाबले के लिए दोनों टीमें इंग्लैंड पहुंच चुकी हैं. साथ ही कमेंटेटर्स का भी पहुंचना शुरू हो गया है. इस फाइनल मुकाबले के दौरान कमेंट्री में एक नई आवाज सुनने को मिलेगी. यह आवाज भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की होगी.

भारत की तरफ से महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर और दिनेश कार्तिक को आइसीसी ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए कमेंट्री की जिम्मेदारी सौंपी है. इसी वजह से गावस्कर और कार्तिक यूके पहुंचे हैं, जहां वे 14 दिन सख्त क्वारंटाइन में बिताने वाले हैं. इसके बाद वे ब्रॉडकास्टिंग की टीम में शामिल हो जाएंगे.

सुनील गावस्कर ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया है और लिखा है, “जब इसने (दिनेश कार्तिक) इंडिया के लिए टेस्ट डेब्यू किया था तो मैं भारतीय क्रिकेट टीम का सलाहकार था. अब ये विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में कमेंट्री डेब्यू करने जा रहा है तो भी मैं इसके साथ हूं. मुझे भरोसा है कि ये कमेंट्री बॉक्स में भी अच्छा करेगा. गुड लक! दिनेश कार्तिक.” वहीं, डीके ने इस पर कमेंट करते हुए लिखा है, “आपके साथ रहकर खुशी होगी, आशीर्वाद के लिए धन्यवाद सर.”

बता दें कि आइसीसी ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए दो न्यूट्रल कमेंटटर, दो भारतीय और एक न्यूजीलैंड के कमेंटेटर को अपने कमेंट्री पैनल में शामिल किया है. तटस्थ कमेंटेटरों में इंग्लैंड के नासिर हुसैन और माइकल अर्थटन हैं. इसके अलावा कीवी टीम की ओर से साइमन डॉल को कमेंट्री पैनल में रखा है.

read more- Chhattisgarh Ranked Second by Central Department of Health and Family Welfare for the FY 2021-22