नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में घोटाले के आरोपी हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी ने कहा है कि वह भारतीय जांच एजेंसियों से भाग नहीं रहा है. वह इलाज कराने के लिए देश छोड़ा था. चोकसी ने भारतीय एजेंसियों को उसका इंटरव्यू लेने का आमंत्रण देते हुए कहा कि वह हर सवाल का जवाब देने को तैयार है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 62 वर्षीय भगोड़े हीरा कारोबारी ने डोमिनिका हाई कोर्ट में एक हलफनामा दायर करके कहा कि ”मैंने भारतीय अथॉरिटीज को मेरा इंटरव्यू लेने और किसी भी जांच को लेकर कोई भी सवाल पूछने को कहा है.” देश छोड़ने को लेकर पीएनबी घोटाला के आरोपी मेहुल ने कहा कि ”मैं भारतीय एजेंसियों से नहीं भागा. अमेरिका में इलाज कराने के लिए जब मैं देश से निकला तो मेरे खिलाफ कोई वारंट नहीं था.”

चोकसी ने 3 जून को दायर याचिका में कहा है कि भागने की उसकी कोई इच्छा नहीं थी. उसने यह भी दावा किया कि रेड कॉर्नर इंटरपोल नोटिस इंटरनेशनल वारंट नहीं है, बल्कि सरेंडर कराने की अपील भर है.

बता दें कि चोकसी जनवरी 2018 में देश से बाहर चला गया था. 13,500 करोड़ रुपए के पीएनबी घोटाले से पर्दा उठने से कुछ दिन पहले ही चोकसी ने देश छोड़ दिया था और तब से एंटीगुआ में रह रहा है. चोकसी तब से एक बार भी देश नहीं लौटा है. सीबीआई और ईडी ने उसके खिलाफ केस दर्ज किए हैं.

read more- Chhattisgarh Ranked Second by Central Department of Health and Family Welfare for the FY 2021-22