दिल्ली. देशभर में तेजी से फैली कोरोना महामारी की दूसरी लहर के कम होने के साथ ही देश में अनलॉक की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है. वहीं, इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी सोमवार शाम 5 बजे देश को संबोधित करने वाले हैं. प्रधानमंत्री कार्यालय PMO की ओर से ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दे दी गई है.

इसे भी पढ़ें- वाट्सअप में वायरल मैसेज Dilip Kumar की मौत… Saira Banu ने की…

इसे भी पढ़ें- मुंबई के बांद्रा में बड़ा हादसा, 4 मंजिला इमारत गिरने से 1 की मौत, 5 घायल…

हालांकि देश को संबोधित करते हुए पीएम मोदी किस मुद्दे पर अपनी बात देश से साझा करेंगे, इसकी अभी कोई सटीक जानकारी सामने नहीं आई है. लेकिन माना जा रहा है कि पीएम मोदी का संबोधन कोरोना वायरस और टीकाकरण अभियान को लेकर हो सकता है. उम्मीद जताई जा रही है कि अनलॉक की प्रक्रिया के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोगों से सावधानी बरतने की अपील कर सकते हैं.

जानलेवा कोरोना वायरस की दूसरी लहर अब देश में कमजोर पड़ती नज़र आ रही है. देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के एक लाख 636 नए मामले सामने आए हैं. वहीं, कल 2427 लोगों की मौत हो गई है. हालांकि कल 1 लाख 74 हजार 399 लोग ठीक भी हुए हैं.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि भारत में पिछले 24 घंटे में आए कोरोना वायरस के नए मामले 61 दिनों में सबसे कम है. इससे पहले सबसे कम केस सात अप्रैल को दर्ज किए गए थे, तब एक दिन में एक लाख 15 हजार से ज्यादा केस सामने आए थे. मंत्रालय ने जानकारी दी है कि देश में अब दैनिक पॉजिटिविटी रेट 6.34 फीसदी हो गई है.