सत्यपाल राजपूत, रायपुर। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह की ओर से वैक्सीनेशन को लेकर उठाये गए सवाल पर पलटवार किया है. सिंहदेव ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री के पास अगर कोई तथ्य है तो पेश करें. वे केंद्र सरकार के कोविन एप के आंकड़े ही जारी करके ला रहे है. रमन सिंह यह आरोप केंद्र सरकार की नाकामी को ढकने के लिए कर रहे हैं. सच्चाई यहीं है कि केंद्र समय पर वैक्सीन मुहैया कराने में नाकाम रही है.

दरअसल, डॉ रमन सिंह ने पिछले दिनों प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राज्य सरकार पर टीकाकरण के मामले में गुमराह करने का आरोप लगाया था. इस पर स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने कहा कि यह जो तमाम राजनीति की जा रही है. यह बयानबाजी अपनी बात अपने तरीक़े से रखने का प्रयास है. ये सच्चाई को छुपाने के लिए है. देश में वैक्सीन है ये माहौल बनाया जाए. उसके बाद अपनी नाकामी राज्यों पर थोप दिया जाए कि राज्य सरकार टीके नहीं लगा रहे, लेकिन सच्चाई ये है केंद्र सरकार वैक्सीनेशन की नीति एवं उसके पालन में फ़ेल हो गया है, लेकिन बात खुलकर सामने आ गई की पर्याप्त टीका ही नहीं है. यह बात लोगों को समझ में आ गई है. ये नोटबंदी की तरह है. जैसे बिना तैयारी के नोट बंद किया गया था, जिससे लोगों को बड़ी तकलीफ हुई थी. वहीं वैक्सीनेशन में भी कर दिया गया है.

वैक्सीन पर्याप्त ही नहीं थी. वैक्सीनेशन की घोषणा कर दी गई और अब ये कह रहे है कि आने वाले समय में पूर्ति होगी. इस तरह गलती को ढकने के लिए अलग-अलग राज्यों में उनके साथ ही बयानबाजी कर अपनी गलती छुपा रहे हैं. ऐसा ही डॉक्टर रमन सिंह कह रहे हैं, हम किस चीज़ के लिए पैसे दे जो चीज ही नहीं है, उसको खरीदने कहां जाए.

बता दें कि टीएस सिंहदेव ने कहा कि प्रदेश में हेल्थ वर्कर का शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन हो चुका है. 77 फीसदी 45+ आयु वर्ग को टीकाकरण का फायदा मिल चुका है.

read more- Chhattisgarh Ranked Second by Central Department of Health and Family Welfare for the FY 2021-22