सदफ हमीद. भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल अनलॉक हो गई है. नई गाइडलाइन के मुताबिक सभी बाजार खोले दिए गए हैं. वहीं शहर के न्यू मार्केट में व्यापारियों के लिए वैक्सीनेशन कैम्प लगाया. जहां व्यापारियों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है. इस दौरान चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग और कलेक्टर अविनाश लवानिया वैक्सीनेशन कैम्प पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया. व्यापारी और उनके कर्मचारियों के लिए भोपाल में 39 जगह कैम्प लगाए गए हैं.

मंत्री विश्वास सारंग ने व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए कहा कि पूरी तरह से अनलॉक किया जा रहा है. वैक्सीन लगवाइए दुकान खोलिए अभियान चलाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि बाजार खोलने से पहले सुनिश्चित किया गया है कि सभी व्यापारी और कर्मचारियों को वैक्सीन लगे.

इसे भी पढ़ें ः BREAKING : प्लेन हाइजैक कर पाकिस्तान ले जाने की धमकी, एयरपोर्ट अथॉरिटी में मचा हड़कंप, आरोपी गिरफ्तार

मंत्री विश्वास सारंग ने बताया कि कल यानी गुरुवार से बाजार सुचारू रूप से शुरू हो जाएंगे, अभियान आगे भी चलाते रहेंगे. जिसके लिए भोपाल में नया प्रयोग किया जा रहा है. मार्केट खुलने के बाद संघटन और स्वयं सेवक बाज़ारों में कोविड गाइडलाइन का पालन कराएंगे.

इसे भी पढ़ें ः पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ मेदांता अस्पताल में भर्ती, तीन दिन से थी तबियत खराब

बता दें कि राजधानी में गुरुवार से अनलॉक हो रहे बाजारों में ग्राहकों और दुकानदारों से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की जिम्मेदारी स्वयंसेवी संगठनों और NGO को दी गई है. मंगलवार को भोपाल स्मार्ट डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड के गोविंदपुरा स्थित कार्यालय में NGO और अन्य संगठनों के साथ हुई बैठक में यह फैसला लिया गया है. बैठक की अध्यक्षता चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्विश्वास कैलाश सारंग ने की.

इसे भी पढ़ें ः उमा भारती को शामिल नहीं करने पर कांग्रेस ने बीजेपी पर उठाए सवाल, कहा- प्रदेश से स्थाई निकाला दिया या फिर शराबबंदी की कीमत चुकानी पड़ी ?

हमारे whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें