लखनऊ. उत्तर प्रदेश को दो भागों में बांटने की चर्चा का बाजार गर्म है. सोशल मीडिया में यूपी को विधानसभा चुनाव से पहले पूर्वांचल और बुंदेलखंड में विभाजित करने की बात कही जा रही है. इस बीच सरकार ने अपनी बात रख कर स्पष्ट बताया है कि उत्तर प्रदेश दो भागों में बटेगा या नहीं और वायरल हो रही खबर कितनी सच है.

विधानसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियाें ने तैयारी शुरू कर दी है. भाजपा में बैठकों का दौर तेजी से चल रहा है. लगातार हो रही मीटिंग के बीच सरकार और संगठन में बदलाव की चर्चा ने भी जोर पकड़ लिया. इन सबके बीच सोशल मीडिया पर उत्तर प्रदेश के बंटवारे की खबर वायरल हो गई. कुछ लोगों का दावा है कि 2022 में विधानसभा चुनाव से पहले पूर्वांचल और बुंदेलखंड को अलग कर दिया  जाएगा. यह खबरें सोशल मीडिया में खूब तैर रही है.

इसे भी पढ़ें – CM योगी ने जितिन प्रसाद के BJP में शामिल होने का किया स्वागत, कहा पार्टी को मिलेगी मजबूती

इस खबर को लेकर उत्तर प्रदेश सूचना विभाग ने वायरल हो रहे इस संदेश का खंडन किया है. सूचना विभाग ने फैक्ट चेक करते हुए ट्वीट किया है कि उत्तर प्रदेश के बंटवारे की खबर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल है. यूपी के विभाजन को लेकर जताई जा रही आशंका निराधार है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भ्रामक खबरों का प्रसार करने वालों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी. विभाग ने अफवाह न फैलाने की अपील की है.

Read more – India Records 84,332 New Infections, 4,002 Deaths Observed