रायपुर। केंद्र सरकार ने पिछले दिनों धान समेत कई फसलों में एमएसपी ( न्यूनतम समर्थन मूल्य) के कीमतों में बढ़ोतरी की. जिसे किसान और कृषि विशेषज्ञों ने महंगाई दर से बेहद कम बताया. वहीं छत्तीसगढ़ में भी नई एमएसपी पर सियासत शुरू हो गई. कांग्रेस ने नाकाफी बताकर किसानों को सम्मान निधि बढ़ाकर 6 हजार रुपए करने की मांग कर दी तो बीजेपी ने इन पर राजनीति नहीं करने की सीख दे दी.

इन्हीं सब मुद्दों को लेकर न्यूज चैनल 24 के खास कार्यक्रम ‘गदर आवाज छत्तीसगढ़ के’ में संसदीय सचिव विकास उपाध्याय, पूर्व विधायक देवजी भाई पटेल से खास चर्चा की. दोनों नेताओं से सवाल किया कि एमएसपी 72 रुपए बढ़ने पर आखिर बवाल क्यों. महंगाई ऐसी रहेगी तो खेती किसानी कैसे बचेगी. देखिए कार्यक्रम का पूरा वीडियो-

बता दें कि केंद्र सरकार ने बीते दिनों धान सहित अन्य खरीफ फसलों की न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) में बढ़ोतरी की घोषणा थी. धान की कीमत में 72 रुपए की बढ़ोतरी करते हुए 1868 रुपए से 1940 रुपए प्रति क्विंटल किया गया है. वहीं बाजरा का एमएसपी 2150 रुपए से बढ़ाकर 2250 रुपए प्रति क्विंटल किया है.

गदर आवाज छत्तीसगढ़ के संदीप अखिल के साथ, न्यूज़ 24 मध्यप्रदेश छत्तीसगढ़ पर रविवार शाम 4:57 बजे और सोमवार सुबह 10:57 बजे.