शब्बीर अहमद, भोपाल। देश में बढ़ती महंगाई को लेकर एक बार फिर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है. कमलनाथ ने कहा कि अबकी बार महंगाई से राहत का नारा देने वाली मोदी सरकार में जनता का जीना दूभर हो गया है.

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि मोदी सरकार में पेट्रोल-डीजल की आसमान छूती कीमतों, खाद्य पदार्थों की कीमतों में मूल्यवृद्धि से खुदरा महंगाई दर मई में उच्चतम स्तर 6.3 फ़ीसदी पर पहुंच गई है. वहीं थोक महंगाई दर 12.94 फीसदी के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई है. ईधन और बिजली की महंगाई बढ़कर मई में 11.58 प्रतिशत हो गई है. इसके अलावा दाल की कीमतों में यह बढ़कर 9.39 प्रतिशत हो गयी है.

इसे भी पढ़ें ः नकली कोरोना जांच घोटाला में कांग्रेस कोर्ट जाने की तैयारी में, पूर्व केन्द्रीय मंत्री ने कहा- ये महा घोटाला है

कमलनाथ ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए ये भी कहा कि इस महंगाई में जनता का जीना दूभर हो गया है.  क्या यही अच्छे दिन हैं, महंगाई कम का नारा भी जुमला साबित हुआ.

गौरतलब है कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल और डीजल की दरों में बढ़ोतरी के खिलाफ बीते 11 जून को पेट्रोल पंपों पर विरोध प्रदर्शन किया था. कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी कई बार महंगाई को लेकर केंद्र सरका को घेर चुके हैं.

इसे भी पढ़ें ः एमपी में जनता पर अतिरिक्त कर का भार नहीं, पेट्रोल-डीजल की कीमतें कम होंगी या फिर.. ? जानिये वित्त मंत्री ने क्या कहा

हमारे whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें