नई दिल्ली. महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने कोच रवि शास्त्री की तारीफ की है. उन्होंने कहा कि शास्त्री इस मुश्किल दौर में खिलाड़ियों की सही मनोदशा में रखने में सफल रहे हैं. शास्त्री साल 2017 से भारत के कोच हैं और उनके मार्ग-दर्शन में पिछले दिनों टीम विराट दो लगाता बड़ी टेस्ट सीरीज जीतने के अलावा WTC Final में पहुंचने में सफल रही है. सचिन ने शास्त्री की तुलना कुछ साल पहले पूर्व कोच गैरी कर्स्टन के बहुत ही मुश्किल अंदाज में खूबसूरत अंदाज से की है.

बता दें कि शुक्रवार से भारत WTC Final  में न्यूजीलैंड से भिड़ने जा रहा है, तो सचिन तेंदुलकर ने कोच रवि शास्त्री की तारीफ करते हुए यह बात कही है. सचिन ने एक निजी चैनल से बातचीत में कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कोच की भूमिका मुश्किल समय में खिलाड़ियों को सकरात्मक बनाए रखना सुनिश्चित करना है. सचिन बोले कि इस स्तर पर हर कोई जानता है कि कैसे ड्राइव लगाना है, कैसे डिफेंड करना है और कैसे आउट स्विंग या इनस्विंगर फेंकनी है. लेकिन खिलाड़ियों को सही मनोदशा में रखना कोच का काम है. मुश्किल समय में ड्रेसिंग रूम में अच्छा माहौल होने से बेहतर बात कोई और नहीं है.

इसे भी पढ़ें – बेस्ट बल्लेबाजों में Virat Kohli को मिला ये स्थान, ICC ने जारी की ताजा टेस्ट रैंकिंग

तेंदुलकर ने उदाहरण देते हुए बताया कि कैसे पूर्व कोच गैरी कर्स्टन ने न्यूजीलैंड में टेस्ट मैच को ड्रॉ कराने में अहम रोल निभाया था. सचिन ने कहा कि हम नेपियर में टेस्ट मैच खेल रहे थे और पहली पारी में न्यूजीलैंड ने मजबूत स्कोर बनाया था. हमने भी बड़ा स्कोर बनाया, लेकिन उनका स्कोर बहुत ही बड़ा था. और दो दिन बाकी रहते हुए हमें फॉलोऑन खेलने पर मजबूर होना पड़ा था.