रायपुर। राजधानी रायपुर के बूढ़ातालाब में बनाए गए म्यूजिकल फाउंटेन एक बार फिर विवादों में आ गया है. नेता प्रतिपक्ष मीनल चौबे ने 40 करोड़ रुपये के भ्रष्टाचार होने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि इस भ्रष्टाचार में मेयर एजाज ढेबर और निगम के अधिकारी शामिल हैं. 40 करोड़ रुपये से ज़्यादा लागत से हुए सौंदर्यीकरण का दुर्दशा हो गया है. प्रारंभिक दौर से ही ख़राब 5 करोड़ रुपये का म्यूज़िकल फाउंटेन कबाड़ हो चुका है.

एजाज ढेबर पर भ्रष्टाचार का आरोप

नेता प्रतिपक्ष मीनल चौबे ने कहा कि पांच महीने के बाद कई गड़बड़ियां सामने आई है. गुपचुप तरीक़े से पाथवे उखाड़े जा रहे हैं. नेता प्रतिपक्ष सहित तमाम BJP पार्षदों ने सवाल पूछा है. उन्होंने कहा कि आख़िर जनता के पैसों को क्यों बर्बाद किया. निर्माण के समय गड़बड़ी हुई तो ज़िम्मेदार कहां थे. अधिकारी और ज़िम्मेदार जन प्रतिनिधि पैसों का बंदरबांट कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि दूसरे फ़ेस के लिए 30 करोड़ पास हुआ है.

‘भ्रष्टाचार में अधिकारी से लेकर महापौर शामिल’

नेता प्रतिपक्ष मीनल चौबे ने कहा कि यह सीधे तौर पर भ्रष्टाचार है. इसमें अधिकारी से लेकर महापौर शामिल हैं, क्योंकि महाराज 6 महीने पहले बनकर ये तैयार हुआ है. लगभग एक किलोमीटर का पाथवे है, जिसे तैयार किया था. बहुत सुंदर नज़ारा था, लेकिन आज से गुपचुप तरीक़े से बिना किसी को बताए उखाड़ दिया गया है. दोनों साइड लगी ग्रिल को तोड़ा जा रहा है. जब इसको लेकर हमने अधिकारियों से बातचीत की, तो उन्होंने कहा कि दूसरे फ़ेस का काम जारी है.

यह बड़ा सवाल है कि पहले चरण में 40 करोड़ से ज़्यादा लागत से सौंदर्यीकरण को तोड़ा क्यों जा रहा है. बने काम को तोड़कर उसमें दूसरे फ़ेस के लिए पास 30 करोड़ में बड़ा भ्रष्टाचार है. इसको लेकर सबूत की ज़रूरत नहीं है, यह स्पष्ट तौर पर दिख रहा बड़ी गड़बड़ी हुई है.

सवाल-

  • जब गड़बड़ी मान ही रहे हैं तो अभी तक क्या कार्रवाई हुई है
  • किन-किन अधिकारियों पर कार्रवाई हुई है
  • जो ठेकेदार पहले फ़ेस में काम किया था, गड़बड़ी के बाद वही कैसे काम कर रहा है.
  • ये तमाम सवाल है, जिसका महापौर जवाब दें.

वहीं महापौर ढ़ेबर ने कहा कि काम में गड़बड़ियां सामने आई थी, लेबलिंग ग़लत हुआ था. चूहों का अड्डा बन गया था. इसलिए उखाड़कर तोड़कर फिर से बनाया जा रहा है. वही ठेकेदार है जो पहले फ़ेस में काम किया था. दूसरे फ़ेस में वही काम कर रहे हैं, इनके लिए कोई बजट नहीं दिया गया.

read more- Corona Horror: US Administration rejects India’s plea to export vaccine’s raw material

दुनियाभर की कोरोना अपडेट देखने के लिए करें क्लिक