अंकित मिश्रा, बाराबंकी. सोमवार बाराबंकी पुलिस ने एक खुलासा करते हुए बताया कि नशे की लत ने एक आईटी एक्सपर्ट युवक को आटोलिफ्टर बना दिया. पुलिस ने आइटी के साथ एमबीए जैसी प्रबंधन की डिग्री लिए गोंडा जिले के निवासी चंदन प्रसाद पाठक को चोरी की दो दर्जन से अधिक मोटर बाइक व मारफीन के साथ मे गिरफ्तार करने का दावा किया है. एएसपी ने बताया कि गिरफ्त में आए चंदन पाठक मोटर बाइकों की चोरी करता था. उसका कोई संगठित गिरोह नहीं है. अक्सर बाराबंकी आया करता था, यहां उसको नशा खींचकर लाता था. यहीं वो लोगों की बाइकों को चुराकर अपने गांव की ओर लेकर जाता था. उसके बाद उसकी बिक्री आसानी से कर देता था.

पुलिस के मुताबिक नगर कोतवाली में बहुत से लोगों ने मोटरसाइकिल चोरी के मुकदमे दर्ज करवाए थे. जिसके खुलासे के लिए एसपी यमुना प्रसाद ने क्षेत्राधिकारी नगर के पर्यवेक्षण में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली नगर व एसएसआई अमित मिश्रा की दो टीमों का गठन किया गया. जिसके लिए मैनुअल इंटेलिजेंस के आधार रविवार को कोतवाली पुलिस ने गोंडा जिले के कौड़िया थानाक्षेत्र के एक गांव निवासी वैरागी प्रसाद पाठक का 30 वर्षीय बेटा चंदन प्रसाद पाठक जो आईटी एमबीए जैसी डिग्री लिए हुए था. जिसने पढ़ाई के दौरान नशे की लत लगा ली. वह घर से अलग रहकर जिंदगी जीने लगा और खुद ही बड़ा आटोलिफ्टर बन बैठा. रविवार को जब कोतवाली पुलिस उसे गिरफ्तार करके पूछताछ शुरू की तो उसने हिंदी के अलावा अंग्रेजी में बात की. आरोपी ने बताया कि वो मोटरसाइकिले अकेले ही चोरी करके गांव भाग जाता था. वहां पर ग्राहक मिलने के बाद उसे मिले चार से पांच हजार रुपए में मोटरसाइकिल दे दिया करता था. साथ ही खरीदने वाले से यह कहता था कि जब मैं आपको कागज दूंगा तो आप पूरा पैसा दीजियेगा. क्योंकि ये मोटरसाइकिल पुलिस विभाग से नीलाम करके लाया हूं. जब वहां से पेपर मिलेगा तब आप लोग बची हुई रकम दे दीजिएगा.

इसे भी पढ़ें – चोरी की बाइक के साथ कांग्रेस नेता का बिगड़ैल बेटा गिरफ्तार, ऐसे चढ़ा पुलिस के हत्थे

एएसपीने कहा कि इस तरह नशे की लत ने आज एक युवक आईटी एक्सपर्ट को चोर बना दिया. ये तो पुलिस की पकड़ में आ गया है. बल्कि इस जैसे पता नहीं कितने युवा नशे में बिगड़ते जा रहे हैं. किसी के पिता आइएएस हैं तो किसी के पिता विभिन्न विभागों मे उच्चपदस्थ अधिकारी है, लेकिन चंदन के पकड़े जाने से इतना साफ हो गया कि नशा एक भोले-भाले अच्छे परिवार को अपनी गिरफ्त में कभी भी ले सकता है. इसलिए हमारी अपील है कि सब कुछ करिए, लेकिन कभी भी स्मैक जैसे नशे का सेवन कत्तई न करिए नहीं तो चंदन बनना बहुत ही आसान है, लेकिन आम और सामाजिक व्यक्ति बनना बहुत ही कठिन हैं.

Read more – India reports 53,256 Corona cases ; Delta Plus a “Variant of Concern”