मुरादाबाद. उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के डिलारी थाना ईलाके के राजपुर केसरिया गांव में रहने वाले राजेंद्र सिंह के घर में अचानक चार लोगों की मौत हो गई. इसकी खबर मिलने से पूरे गांव में हड़कंप मच गया. ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने देखा, तो राजेन्द्र सिंह के घर के अंदर बने कमरे के नीचे बने तहखाने नुमा छोटे से कमरे में राजेंद्र सिंह के साथ ही उसके दोनों पुत्र और एक नौकर का शव पड़े हैं. मौके पर पहुंची पुलिस को वहां अजीब सी गंध भी मिली. पुलिस ने वहां पानी का छिड़काव कराकर चारों शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मुरादाबाद भेज दिया. मौके पर खुद एसएसपी पवन कुमार फॉरेंसिक टीम के साथ पहुंचे और छानबीन शुरू करा दी. ग्रामीणों का दावा है एक साल पहले राजेंद्र सिंह के पास 250 पेटी अवैध शराब बरामद हुई थी, जिस पर उसे जेल भेज दिया गया था. अब जेल से बाजार आने के बाद वह फिर अपने ही घर में अंदर अपने बेटों के साथ अवैध शराब बनाने का काम कर रहा था उसी की गैस से यह हादसा हुआ है.

अलीगढ़ में जहरीली शराब पीने के बाद हुई मौतों का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि मुरादाबाद के डिलारी थाना इलाके के केसरिया गांव में रहने वाले राजेंद्र सिंह की उसके दो बेटे और एक नौकर के साथ दम घुटने से मौत हो गई. प्रारंभिक छानबीन से पता चला है कि राजेंद्र सिंह कच्ची अवैध शराब बनाकर बेचता था. एक वर्ष पूर्व भी उसके घर से 250 पेटी अवैध शराब बरामद हुई थी. जिसके बाद उसे जेल भेज दिया गया था. जेल से आने के बाद राजेंद्र सिंह ने फिर अपने दोनों बेटों के साथ मिलकर अवैध शराब बनाने का काम शुरू कर दिया था. आज भी वह अपने घर के पास ही बने दूसरे घर में वो अवैध शराब का निर्माण कर रहा था. उसी दौरान किसी जहरीली गैस से एक-एक करके राजेंद्र सिंह के साथ ही उसके दोनों बेटे और नौकर बेहोश हो गए काफी देर तक जब अंदर से कोई आवाज नहीं आई तो राजेंद्र सिंह की बाहर बैठी पत्नी फूलवती वहां पहुंची तो देखा कि चारों लोग बेहोशी की हालत में पड़े हैं.

इसे भी पढ़ें – हरियाणा की शराब को बिहार ले जाने की थी तैयारी, कार के साथ चार तस्कर गिरफ्तार

फूलवती ने आसपास के लोगों को जमा किया. वहां पहुंचे लोगों ने आवाज देकर फिदा पुत्र और नौकर को बुलाना चाहा, लेकिन किसी के शरीर में हरकत नहीं हुई. वहीं अजीब सी गंध आ रही थी. जिससे लोगों को सांस लेने में भी तकलीफ हो रही थी. तब गांव के लोगों ने पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने हालात देखकर अंदाजा लगा लिया था कि किसी जहरीली गैस के फैलने से ही 4 लोगों की मौत हुई है. पुलिस ने वहां पानी का छिड़काव करा कर वहां फैली गैस का प्रभाव कम किया और चारों लोगों को वहां से बाहर निकाल कर देखा तब तक वह मृत हो चुके थे. पुलिस ने चारों शव को पोस्टमार्टम के लिए मुरादाबाद भेज दिया. चार लोगों की मौत की जानकारी मिलने पर मुरादाबाद के एसएसपी पवन कुमार मौके पर पहुंच गए और फोरेंसिक विभाग की टीम को बुलाकर साक्ष्य जुटा कर छानबीन शुरू करने के आदेश दिए. अभी मुरादाबाद के पुलिस अधिकारी किसी भी तरह का बयान देने से बच रहे हैं और यह कह रहे हैं कि जांच के बाद ही वह बयान देंगे.

Read more – 21 Cases of Delta Plus Variant Detected in Maharashtra