रवि गोयल, जांजगीर-चांपा। हवस की आग ने एक व्यक्ति को इतना अंधा कर दिया कि उसे न तो रिश्ता नजर आया और न ही वह खाकी वर्दी जिसे पहनकर उसने लोगों की रक्षा करने की सौगंध खाई थी. खाकी और रिश्तों को शर्मसार करने वाला यह मामला जांजगीर-चांपा के शक्ति का है. जहां एक पुलिस आरक्षक और मामा ने अपनी ही भांजी की आबरू लूट ली. पीड़िता ने रिश्ते में इस धोखाधड़ी की शिकायत अपने परिजनों से की तो उन्होंने पुलिस थाना में इसकी शिकायत दर्ज करा दी. जहां पुलिस ने खाकी पर बदनुमा धब्बा लगाने वाले अपने आरक्षक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

आरोपी

अरोपी आरक्षक का नाम देवकुमार पटेल है, आरोपी पुलिस लाइन में पदस्थ है. पीड़िता के अनुसार घटना रविवार शाम की है रिश्ते में मामा लगने वाले देवकुमार पटेल के साथ वह अपनी टूटी सैंडिल की मरम्मत कराने मोची के पास गई थी. मोची ने सैंडिल की सिलाई में वक्त लगेगा कहकर उन्हें कुछ देर बाद आने के लिए कहा. इसी बीच आरोपी कांस्टेबल ने मौके का फायदा उठाते हुए भांजी को तहसील कार्यालय के पीछे ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया. इसके साथ ही घर में किसी को भी इसके बारे में नहीं बताने की सख्त हिदायत भी दे दी.

घर पहुंचने के बाद दूसरे दिन पीड़िता ने अपनी मां को घटना की जानकारी दी. जिसके बाद पीड़िता की मां और बहन उसे लेकर थाना पहुंची जहां उन्होंने आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. अपने ही विभाग के कर्मचारी द्वारा विभाग को शर्मसार करने की इस घटना की जब वरिष्ठ अधिकारियों को जानकारी लगी तो उन्होंने तत्काल ही आरोपी को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया. जिसके बाद सक्ति थाना की टीम ने आरोपी जवान को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट के तहत कार्रवाई की है.

देखिए वीडियो

[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=NhYtah8YAF8[/embedyt]