राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। मध्यप्रदेश में कोविड-19 के टीकाकरण के महाअभियान में एक दिन में 16 लाख 91 हजार 967 लोगों को वैक्सीन डोज लगाने को वर्ल्ड बुक ऑफ रिकार्ड ने वर्ल्ड रिकार्ड में शामिल कर लिया है. यह जानकारी वर्ल्ड बुक ऑफ रिकार्ड ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को 22 जून को लिखे पुष्टि पत्र में दी है.

वर्ल्ड बुक ऑफ रिकार्ड, भारत के प्रेसीडेंट संतोष शुक्ला ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को भेजे पुष्टि पत्र में कहा कि मध्यप्रदेश द्वारा टीकाकरण में बनाये गये रिकार्ड को रिकार्ड बुक में शामिल करने पर संस्था को प्रसन्नता है. पुष्टि पत्र में वर्ल्ड रिकार्ड संबंधी प्रमाण-पत्र से सम्मानित करने के लिये मुख्यमंत्री की सहमति और दिनांक आदि भेजने के लिए भी अनुरोध किया है. पत्र में सीएम शिवराज सिंह द्वारा कोविड-19 के टीकाकरण संबंधी कदमों की सराहना करते हुए उन्हें शुभकामनाएं भी दी हैं.

इसे भी पढ़ें ः MP ने वैक्सीनेशन महाअभियान के दूसरे दिन भी रचा इतिहास, लगभग 9 लाख लोगों को टीका लगाकर पहले स्थान पर काबिज

गौरतलब है कि कोरोना वैक्सीनेशन महा अभियान के पहले ही दिन मध्य प्रदेश ने रिकॉर्ड कायम कर दिया. यहां लक्ष्य से डेढ़ गुना ज्यादा लोगों ने वैक्सीन लगवाकर एक रिकॉर्ड बना दिया. महाअभियान के पहले ही दिन एमपी में 16,41,042 लाख लोगों ने वैक्सीन की पहली डोज लगवा ली थी. वहीं इस वैक्सीनेशन महाअभियान के दूसरे दिन भी मध्य प्रदेश ने पूरे देश में एक बार फिर अपना परचम लहराया है. वैक्सीनेशन के दूसरे दिन प्रदेश ने लगभग 9 लाख वैक्सीन डोज लगाकर पहले स्थान पर बना हुआ है. देश में 1 दिन में सबसे ज्यादा दो बार वैक्सीनेशन का यह रिकॉर्ड फिर एमपी ने नाम हो गया है.

इसे भी पढ़ें ः सिंधिया ने कांग्रेस को बताया डूबती हुई जहाज, कहा- जो लोग अफवाह फैला रहे थे, वही भाग-भाग कर टीका लगवा रहे हैं