राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। मध्य प्रदेश बीजेपी की नई पीढ़ी अब ज्यादा आक्रामकता के साथ अब मैदान में उतरेगी। बीजेपी कार्यसमिति की बैठक में विपक्ष को घेरने के लिए रणनीति बनाई गई है। बीजेपी की नयी पीढ़ी कमलनाथ पर ज्यादा हमलावर होगी और उनके कार्यकाल के दौरान हुए फैसलों पर सवाल उठाएगी।

2023 चुनाव में उतरने से पहले बीजेपी नवाचारों के साथ युवा, महिलाओं और किसानों के बीच जाएगी। इसके साथ ही कांग्रेस को चौतरफा घेरने की तैयारी कर ली है। कोरोना में हुई मौतों सहित कई मामलों को लगातार उठाकर सबू की बीजेपी सरकार के लिए परेशानी पैदा करने वाले पूर्व सीएम और पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ को घेरने के लिए बीजेपी ने रणनीति तैयार की है।

अपनी इसी रणनीति के तहत टीम वीडी शर्मा कांग्रेस को साल 2023 में भी सत्ता से दूर रखने की पूरी कवायद करेगी। सेमीवर्चुअल तरीके से हुई इस बैठक में प्रदेश भर के नए पदाधिकारी शामिल हुए।

बीजेपी मीडिया प्रभारी लोकेंद्र परासर ने कहा कि दुनिया की कोई भी लड़ाई तकनीक के बिना नहीं जीती जा सकती। इतिहास गवाह है तोप और डंडे की लड़ाई तोप वाले जीते हैं। बीजेपी की नई पीढ़ी टेक्नोलॉजी का पूरा उपयोग करेगी। दीनदयालजी ने कहा था जो समाज, संस्था जो व्यक्ति समय से अनुसार कार्य व्यवहार में परिवर्तन नहीं लाता वो आगे नहीं बढ़ पाता है।

उधर बीजेपी के पीढ़ी परिवर्तन पर कांग्रेस ने तीखा प्रहार किया है। कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने कहा कि बीजेपी अगर नए लोगों को मौका देती है तो 15 साल से एक ही सीएम क्यों ? बीजेपी शिवराज को हटाकर नये लोगों को मौका देने की बात करे। गांधी परिवार जैसा बलिदान बीजेपी का कोई भी शख्स नहीं दे सकता।

इसे भी पढ़ें ः दिग्विजय सिंह की बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा को फटकार, कहा- जरा सोच समझकर…