रायपुर. कोरोना संक्रमण से बचने के लिए टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है. राजधानी में वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए एक कांग्रेस पार्षद ने अच्छी पहल की है. अब टीका लगवाने वाले लोगों को उपहार दिया जाएगा.

शहीद हेमू कालाणी वार्ड के पार्षद और जोन अध्यक्ष हरदीप सिंह बंटी होरा ने बताया की हम इस कोरोना बीमारी से चल रही जंग को जीतने हर संभव प्रयास कर रहे हैं. इसी कड़ी में हम शहीद हेमू कालाणी वार्ड के नागरिकों को वैक्सीन लगवाने प्रेरित करने के लिए एक उपहार योजना लाए हैं. जिसमें हमारे वार्ड के एक मात्र टीका सेंटर देवेंद्र नगर स्थित कन्या महाविद्यालय में वैक्सीन लगवाने वाले वार्ड नागरिकों के नाम की सूची रोजाना बनाई जाएंगी. उतने ही नामों की चिट्ठी बना कर एक बॉक्स में डाला जाएगा. इसके बाद प्रथम, द्वितीय और तृतीय चिठ्ठी में नाम आने वाले नागरिकों को प्रेससर कुकर, प्रेस, रेनकोट, छाता जैसे घरेलू सामानों के उपहार से रोजाना दिए जाएंगे. पार्षद बंटी होरा टीका लगवाने वालों को सम्मानित करेंगे.

इसे भी पढ़ें – ज्यादा खतरनाक है कोरोना डेल्टा प्लस वैरिएंट: CM भूपेश ने छत्तीसगढ़ की जनता से सतर्क रहने की अपील, MP में 2 लोगों की हो चुकी है मौत

कांग्रेस पार्षद बंटी होरा ने कहा कि इस योजना के पीछे एक मात्र उद्देश्य ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगवाना है. इस कोरोना से चल रही जंग को जीतने वैक्सीन ही एक बड़ा हथियार है.

Read more – India: 54,069 New Cases; 2,98,29,516 Infected Since the Outbreak