शिवम मिश्रा, रायपुर। बगैर प्लटिंग किए जमीन बेचने पर धोखाधड़ी के मामले में रायपुर जिला भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के पूर्व संयोजक संतोष जैन और उनकी भाभी मीना जैन पर आरोप लगा है. संतोष जैन और उनकी भाभी मीणा के खिलाफ पुलिस ने जमीन का कूटरचित दस्तावेज तैयार कर धोखाधड़ी का अपराध दर्ज किया है. आरोपियों के खिलाफ धारा 418, 420, 467, 468, 471 के तहत FIR दर्जकर सिविल लाइन थाना पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी गई है.

बीजेपी नेता ने की धोखाधड़ी

सिविल लाइन थाने में दर्ज शिकायत के अनुसार भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के पूर्व जिला संयोजक संतोष जैन और मीणा जैन खसरा में फर्जी तरीके से सीमांकन बटांकन दर्शाकर जमीन को विक्रय करने और कब्जा नहीं दिया गया था. आरोपी संतोष जैन और मीणा जैन ने प्रार्थी हेमंत अग्रवाल से सन 1993 में जमीन बनामा दिखाकर रकम ले लिया था. साथ ही आरोपी उसी जमीन का खसरा मात्र दस्तावेजों पर दिखाकर 9 अलग-अलग लोगों को बेच दिया था.

गौरतलब कि प्रार्थी हेमंत अग्रवाल की ओर से उनके साले हेमंत गोयल की शिकायत पर आईजी रायपुर ने सिविल लाइन थाना पुलिस को जांच के निर्देश दिए थे. जिसके बाद जांच में शिकायत सही पाए जाने पर अब पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ गंभीर धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया है.

प्रार्थी हेमंत ने पुलिस को बताया कि संतोष व मीना जैन ने वर्ष 1993 में फर्जी तरीके से बटांकन दिखाकर जमीन को विक्रय किया था. आज दिनांक तक कब्जा प्रदान नहीं किया है. जब भी वे संतोष से इस बारे में चर्चा करते हैं तो वह हर बार उन्हें घुमा देता था और जल्दी ही काम होने का हवाला देता था.

सिविल लाइन पुलिस ने बताया कि जमीन बेचने के नाम पर धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. आरोपी संतोष जैन के खिलाफ शिकायत आई है कि उसने लगभग दर्जनभर अधिक लोगों को बगैर प्लाटिंग किए जमीन को विक्रय किया था. प्रार्थी की शिकायत पर थाना सिविल लाइन में धारा 418, 420, 467, 468, 471 के तहत एफआईआर दर्जकर आरोपी की तलाश की जा रही है. इस मामले में आरोपी के पते पर पुलिस टीम ने दबिश भी दी है.

read more- Corona Horror: US Administration rejects India’s plea to export vaccine’s raw material

दुनियाभर की कोरोना अपडेट देखने के लिए करें क्लिक