पटना. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित सेकेंडरी टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (STET 2019) के रिजल्ट को लेकर यहां पर विवाद शुरू हो गया है. लोग परीक्षा बोर्ड पर धांधली का आरोप लगा रहे हैं. दरअसल एसटीईटी का एक रिजल्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसके मुताबिक साउथ फिल्म इंडस्ट्री की एक्ट्रेस अनुपमा परमेश्वरन ने परीक्षा पास कर लिया है. भ्रष्टाचार को लेकर अब ये मामला चर्चा का विषय बना हुआ है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सोशल मीडिया पर STET 2019 का रिजल्ट वायरल हो रहा है, जिसमें ऋषिकेश कुमार नाम के एक शख्स ने परीक्षा पास की है, लेकिन उसके प्रमाण पत्र पर नाम तो ऋषिकेश कुमार का ही है, पर उसमें फोटो मलयालम एक्ट्रेस अनुपमा परमेश्वरन की लगी हुई है.

इसे भी पढ़ें- आपातकाल की 46वीं बरसी : गृहमंत्री, रक्षामंत्री के साथ योगी आदित्यनाथ ने भी याद किया स्वतंत्र भारत के इतिहास का काला दिन… 

सोशल मीडिया पर ऋषिकेश के STET के पेपर 1 का रिजल्ट वायरल हो रहा है, जिसमें उसने उर्दू, संस्कृत और साइंस में परीक्षा को पास किया है, लेकिन रिजल्ट पर एक्ट्रेस अनुपमा की फोटो लगे होने से विवाद खड़ा हो गया है. बता दें कि STET 2019 का रिजल्ट मार्च, 2021 में घोषित किया गया था. लेकिन किसी तकनीकी समस्या के कारण उर्दू, संस्कृत और साइंस सब्जेक्ट का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड नहीं हो पाया था.

रिजल्ट के साथ जैसे ही एक्ट्रेस अनुपमा की फोटो वायरल हुई, तब से STET का पेपर दिलाने वाले सभी लोग नाराज हो गए हैं और राज्य सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा रहे हैं. ऐसा ही एक और मामला बिहार में पहले भी सामने आ चुका है, तब इंजीनियरिंग की परीक्षा के रिजल्ट में एक्ट्रेस सनी लियोनी की फोटो लगी थी.

Read more – India: 54,069 New Cases; 2,98,29,516 Infected Since the Outbreak

तेजस्वी यादव ने उठाए सवाल

इस मामले पर विपक्षी पार्टी आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि STET परीक्षा में मलयालम की एक्ट्रेस को पास किया गया. जो अधिकारी परीक्षा ले रहे हैं, वो भ्रष्टाचार में लिप्त हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी भ्रष्टाचार में शामिल हैं. जो अधिकारी भ्रष्ट हैं, उन्हें सजा देने के बजाय मलाईदार पोस्ट दी जा रही हैं.