सत्यपाल सिंह,रायपुर। गृह एवं लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू ने आज दुर्ग जिले के नगर निगम रिसाली क्षेत्र में 3 करोड़ 29 लाख 13 हजार रूपए की लागत के विभिन्न विकास कार्यों का भूमिपूजन किया. उन्होंने नगर निगम के उपयोग के लिए विभिन्न वाहनों को भी हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया. गृहमंत्री ने कहा कि मानव जीवन बहुमूल्य है. इसलिए कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीन लगवाए और अनिवार्य रूप से मास्क पहने.

उन्होंने कहा कि रिसाली नगर निगम क्षेत्र में पहली बार बड़े पैमाने पर विकास कार्यों के लिए भूमि पूजन किया जा रहा है. कोरोना बीमारी के कारण भूमि पूजन कार्यक्रम केवल औपचारिकता है. मानव जीवन किसी संकट में न आए, यह हमारी पहली प्राथमिकता है. अब राज्य सरकार ने सुरक्षा के साथ विकास कार्यों को गति देने का निर्णय लिया.

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने शीतला मंदिर टंकी मरोदा में 95 लाख 18 हजार रूपए के 24 कार्यों, हनुमान मंदिर स्टेशन मरोदा में 99 लाख 81 हजार रूपए के 19 कार्यों और दशहरा मैदान नेवई भाठा में एक करोड़ 34 लाख 14 हजार रूपए के 19 कार्यों के लिए भूमि पूजन किया. नगर निगम रिसाली के नए वाहन इलिवेटर, टिप्पर डम्फर, काउ कैचर, सम्शन मशीन और शव वाहन को हरी झंडी दिखाकर निगम कार्यालय के लिए रवाना किया. नागरिक सेवाओं के लिए वाहन उपलब्ध होने पर बधाई दी.

उन्होंने कहा कि अगले दो महीने में रिसाली निगम क्षेत्र में रहने वाले नागरिकों के लिए 30 बिस्तर अस्पताल, महाविद्यालय और इंग्लिश मीडियम स्कूल उपलब्ध होगा. उन्होंने कहा कि स्थल चयन की प्रक्रिया और औपचारिकताओं को पूरा कर सेवाएं शुरू की जाएगी. उन्होंने नागरिकों से मुलाकात के दौरान सड़क, नाली, बिजली और पानी संबंधी शिकायतों को दूर करने प्रभारी उपअभियंताओं को निरीक्षण कर कार्य योजना तैयार करने के भी निर्देश दिए.

read more- Corona Horror: US Administration rejects India’s plea to export vaccine’s raw material