प्रयागराज. एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. एक 13 साल की नाबालिग लड़की गार्डन में टहल रही थी. बेखौफ बदमाशों ने लड़की से छेड़खानी कर दी. लड़की रोती-बिलखती घर पहुंची. पिता को आपबीती बताई. पिता ने छेड़छाड़ करनेवाला एक दबंग के घर शिकायत करने पहुंचे. बदमाशों की भीड़ ने शिकायत करने पहुंचे आदमी की पीट-पीट कर हत्या कर दी.

यह मामला यमुनापार स्थित मेजा के लूतर मैदनिया गांव का है. बेटी से छेड़खानी का विरोध करने पर दबंगों ने माजिद अली (50) की हत्या कर दी. शिकायत लेकर पहुंचने पर पहले लात-घूंसों से जमकर पीटा और फिर गला दबा दिया. किसी तरह बचकर गंभीर हालत में वो अपने दरवाजे तक पहुंचे थे कि तभी उनकी मौत हो गई. मृतक के बेटे की तहरीर पर आठ लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है. माजिद घर पर ही रहकर खेती करते थे. उनकी 13 वर्षीय बेटी रविवार सुबह आम के बाग में गई थी. भाई मुमताज ने बताया कि इसी दौरान पड़ोस के माधव निषाद, कल्लू व गोलू ने जबरन उसकी बहन का हाथ पकड़ लिया. किसी तरह हाथ छुड़ाकर किशोरी घर आई और परिजनों को जानकारी दी. जिस पर पिता और छोटा भाई शिकायत लेकर एक आरोपी के घर गए. आरोप है कि वहां तीनों आरोपियों ने अन्य पांच लोगों के साथ मिलकर दोनों पर हमला बोल दिया. इसके बाद पिता की पीट-पीट कर हत्या कर दी.

घटना की जानकारी पर पुलिस पहुंच गई. जांच पड़ताल के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने की तैयारी की जा रही थी, लेकिन तब तक वहां बड़ी संख्या में बस्ती के लोग जमा हो गए. मामला दो समुदायों से जुड़ा होने के कारण स्थिति तनावपूर्ण हो गई. घटना की सूचना पर कई थानों की फोर्स लेकर एसपी यमुनापार भी आ गए. उन्होंने परिजनों व ग्रामीणों को समझाया तब जाकर वह शांत हुए. इसके बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया.

इसे भी पढ़ें – काले जादू की किताब से जानी संतान प्राप्ति की विधि, पड़ोसी की बच्ची की कराई हत्या, दंपत्ति ने रोटी के साथ खाया मासूम का कलेजा

मृतक के बेटे मुमताज की तहरीर पर जिन आठ लोगों को नामजद किया गया है, उनमें तीन महिलाएं भी शामिल हैं. ये तीनों महिलाएं आरोपियों माधव, गोलू व मुंडे की मां हैं. इसके अलावा संजय व पंकज भी हमलावरों में शामिल थे. पुलिस ने बताया कि तहरीर के आधार पर हत्या, छेड़छाड़ समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर जांच पड़ताल की जा रही है.

Read more – PM Meets Yogi Adityanath: “Ayodhya a City By and For Every Indian”