रायपुर। बीते दिनों ने प्रदेश कांग्रेस की एक खास तस्वीर दिल्ली से आई. कांग्रेस के नेताओं ने सोशल मीडिया पर तस्वीर वायरल भी की.  तस्वीर काफी अच्छी है भी. ये तस्वीर थी सोनिया गांधी की ओर से दी गई डिनर पार्टी की.  दरअसल सोनिया गांधी की विदाई पार्टी थी या यह भी कह सकते हैं राहुल गाँधी के अध्यक्ष बनने की पार्टी थी. खैर समारोह जो भी रहा हो, लेकिन इस रात्रि भोज में कांग्रेस के बेहद खास-मेहमान थे. प्रदेश कांग्रेस के नेताओं की मौजूदगी भी इस पार्टी में थी.

खैर खबर डिनर पार्टी की नहीं, खबर पार्टी में खींची गई इस यादगार तस्वीर की है. जिसमें सोनिया गांधी और राहुल गांधी के साथ छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल, नेता-प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव, पूर्व केन्द्रीय मंत्री चरणदास महंत, राज्यसभा सासंद छाया वर्मा के साथ प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया और प्रभारी सचिव कमलेश्वर पटेल विशेष रूप थे.
 लेकिन अब ये तस्वीर भी देखिए जो नेता-प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव के फेसबुक पेज में डली है.  टीएस बाबा के नाम से नेता-प्रतिपक्ष का अधिकारिक फेसबुक पेज है.  इसी पेज में ये क्राप की हुई तस्वीर डली है. मूल तस्वीर इसके ऊपर है और क्राप की हुई तस्वीर ये है. आप इतना पढ़ने के बाद सोच रहें होंगे इसमें खबर क्या है. जाहिर है कौन सी तस्वीर कहां शेयर करनी या क्राप करनी है ये तो पेज संचालक के अधिकार में है. इसमें कोई खास बात तो है नहीं.

अगर आप ऐसा सोच रहेे हैं तो क्राप की हुई तस्वीर को फिर से देखिए. खास बात ये है कि तस्वीर शेयर करने वाले ने प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया और प्रभारी सचिव कमलेश्वर पटेल को ही हटा दिया है. साथ ही राज्यसभा सांसद छाया वर्मा को भी. अब ऐसा क्यों और किस लिए किया गया है ये तो पेज संचालक ही जाने क्योंकि इसके लिए वे स्वतंत्र है. लेकिन इस क्राप की हुई तस्वीर को लेकर कांग्रेस के भीतर कई तरह की चर्चाएं है. सवाल ये था आखिर प्रदेश कांग्रेस प्रभारी और प्रभारी सचिव को इस तस्वीर से हटाया क्यों गया है? कही ये भी कांग्रेस की भीतरी राजनीति का हिस्सा तो नहीं?