होशंगाबाद. अक्सर देखा जाता है कि लोग अपना सपना पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं. मजबूत इरादा और हौसला से किसी भी लक्ष्य को पाना नामुमकिन नहीं है. इस कहावत को होशंगाबाद जिले में रहने वाले हॉकी प्लेयर विवेक सागर ने सच कर दिखाया है. हॉकी प्लेयर विवेक सागर प्रसाद को भारतीय टीम में चयनित किया गया है. टोक्यो ओलम्पिक में इस बार भारतीय हाकी के तेजी से उभरते खिलाड़ी विवेक सागर प्रसाद भी टीम का हिस्सा होंगे.

बता दें कि मध्य प्रदेश के होशंगाबाद जिले के चांदौन गांव के रहने वाले विवेक सागर प्रसाद का भारतीय टीम में चयन हो गया है. वहीं, भारतीय हॉकी टीम 17 जुलाई को टोक्यो ओलंपिक के लिए रवाना होगी और पहला मैच भारत का आस्ट्रेलिया से होगा. हॉकी खिलाड़ी विवेक सागर प्रसाद पहली बार ओलंपिक में शामिल टीम का हिस्सा होंगे.

इसे भी पढ़ें- 10 साल तक की खुदाई : घर के अंदर रहस्यमयी कुएं की खुदाई से मिली 500 साल पुरानी चींजे …

हॉकी प्लेयर विवेक सागर इंडियन जूनियर हॉकी टीम की कप्तानी कर चुके हैं. विवेक फील्ड हॉकी खिलाड़ी हैं, जो भारतीय राष्ट्रीय टीम के लिए मिडफील्डर के रूप में खेलते हैं. 2019 हॉकी स्टार्स अवार्ड्स में विवेक को “राइजिंग स्टार ऑफ द ईयर” के खिताब से नवाजा जा चुका है. विवेक इटारसी के गांधी स्टेडियम में भी हॉकी खेल चुके हैं. फिलहाल विवेक सहित पूरी हॉकी टीम इस बार ओलंपिक में बेहतर प्रर्दशन कर भारत को गोल्ड मेडल दिलाने के लिए दिन रात बैंगलोर कैंप के ग्राउंड में मेहनत कर रही है.

कई उपलब्धि हासिल कर चुके हैं

वहीं, विवेक सागर ने कई उपलब्धियां हासिल किया है. साल 2018 में फोर नेशंस टूर्नामेंट, कॉमनवेल्थ गेम्स, चैम्पियन ट्रॉफी, यूथ ओलम्पिक, न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज, एशियन गेम्स और साल 2019 में अजलान शाह हॉकी टूर्नामेंट, आस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज और फाइनल सीरीज भुवनेश्वर जैसी अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया.

इसे भी पढ़ें- स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव के बयान पर डॉ रमन सिंह का ट्वीट, पूछा- आखिर सच कौन बोल रहा है ? 

हॉकी प्लेयर को यूथ ओलम्पिक में बेस्ट स्कोरर और फाइनल सीरीज भुवनेश्वर में बेस्ट जूनियर प्लेयर अवॉर्ड से भी नवाजा गया. एशियाड 2018 में भारत को कांस्य पदक दिलाने वाली भारतीय टीम में शामिल मिडफिल्डर हॉकी खिलाड़ी विवेक 62 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं.