सदफ हामिद, भोपाल। वैक्सीनेशन महा अभियान के पहले चरण में रिकॉर्ड बनाने के बाद गुरुवार से दूसरे चरण की शुरुआत हो गई है लेकिन राजधानी भोपाल के कुछ सेंटर्स में बड़ी लापरवाही सामने आई है।

सरस्वती शिशु मंदिर में बनाए गए वैक्सीनेशन सेंटर में वैक्सीन लगवाने लोग पहुंचे।  यहां लंबी-लंबी कतारें लग रही लेकिन वैक्सीन लगाने वाला स्टाफ नदारद रहा। सुबह 8ः30 बजे वैक्सीनेशन की शुरुआत हो जानी थी लेकिन एक घंटे बाद भी वहां कोई भी नहीं पहुंचा था।

कड़ी धूप में सुबह से लाइन लगाकर खड़े लोगों ने वैक्सीनेशन स्टाफ के नहीं पहुंचने से भारी नाराजगी जताई। स्टाफ की गैर मौजूदगी की वजह से लाइन में खड़े लोग वापस लौट गए। टीका लगवाने पहुंचे लोगों का कहना है कि 4 से 5 बार वैक्सीनेशन सेंटर का चक्कर काट चुके हैं लेकिन अब तक वैक्सीन नहीं लगी।

10 लाख टीके का लक्ष्य

पहले चरण के वैक्सीनेशन में बने रिकॉर्ड के बाद दूसरे चरण में पहले दिन 10 लाख टीके का लक्ष्य रखा गया है। राजधानी भोपाल में आज 50 हजार लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है।  खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान महा अभियान पर नजर रखेंगे। आपको बता दें प्रदेश में अभी तक 2 करोड़ से ज्यादा लोगों को टीका की पहली डोज मिल चुकी है।

इसे भी पढ़ें ः महाराष्ट्र बस सेवा पर लगी रोक की अवधि बढ़ी, अब इस तारीख तक रहेगा प्रतिबंध