सरगुजा। अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में सर्पदंश से मौत के बाद पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बदले ने डॉक्टर रिश्वत ली है. पिछले कुछ दिनों पहले 50 हजार रुपये की मांग की थी. एक ग़रीब महिला ने किसी तरीक़े से व्यवस्था कर 10 हजार रुपये दिए. इसके बाद उनको पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिला. अब रिश्वत लेते हुए डॉक्टर का वीडियो वायरल हो रहा है. इस पर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने जांच के निर्देश दिए हैं.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बदले डॉक्टर ने मांगे 50 हजार

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने जिला अस्पताल के अधीक्षक लाखन सिंह को जांच करने के लिए निर्देशित किया है. सिंहदेव ने कहा कि इस पर तत्काल जांच करें. उक्त डॉक्टर को सस्पेंड करें या टर्मिनेट करें. स्वास्थ विभाग में ऐसे डॉक्टर नहीं चाहिए.

दरअसल यह पूरा मामला अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज के पोस्टमार्टम विभाग का है. जहां सूरजपुर जिले की रहने वाली सोमारी राजवाड़े के भतीजे को सर्प डस लिया था, जिसे जिला अस्पताल में भर्ती किया गया था. जहां युवक की मौत हो गई थी.

प्रार्थिया का कहना है कि डॉक्टर ने उससे पोस्टमार्टम के भी 2000 मांगे थे, जिसे महिला ने दे दिए थे. वहीं डॉक्टर के द्वारा पोस्टमार्टम रिपोर्ट देने की एवज में महिला से 50 हजार की मांग की गई थी, जिसमें किसी तरह महिला ने 10 हजार रुपये डॉक्टर को दे दिया.

प्रार्थियों ने बताया कि उससे रिपोर्ट के बदले 50 हजार रुपये चाहिए थे. इस पूरे मामले का वीडियो प्रार्थी महिला के परिजनों ने बनाया. इसके बाद वीडियो को वायरल कर दिया. जिसकी जानकारी स्वास्थ्य मंत्री को लगी, जिन्होंने आज मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक लखन सिंह को डॉक्टर को सस्पेंड या टर्मिनेट करने के निर्देश दिए हैं.

देखें वीडियो-

ये भी पढ़िए- BREAKING: राजधानी में नहीं थम रही चाकूबाजी की वारदात, एक और युवक को बदमाशों ने किया घायल

read more- Corona Horror: US Administration rejects India’s plea to export vaccine’s raw material

दुनियाभर की कोरोना अपडेट देखने के लिए करें क्लिक