शिवम मिश्रा, रायपुर। सूबे के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने आज गृह विभाग की समीक्षा बैठक बुलाई. इस दौरान विभाग के आला अधिकारियों से विभागीय मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की गई है. प्रदेश में बढ़ रहे साइबर अपराधों को रोकने के लिए थानों को मजबूत करने के निर्देश दिए हैं.

गृह मंत्री ने अधिकारियों के दिए निर्देश

साथ ही गृहमंत्री ने आदिवासियों के विरुद्ध अनियमित चिटफंड, राजनैतिक प्रकरणों की वापसी, पुलिस जवानों का साप्ताहिक अवकाश, एसआई भर्ती, नक्सल क्षेत्रों में लंबित सड़क निर्माण में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं.

नक्सल प्रभावित इलाकों में जवानों को हो रही परेशानियों को लेकर गृहमंत्री ने कहा कि बीमारियों के लिए जांच और दवाइयों को लेकर पर्याप्त व्यवस्थाए बनी हुई है. रही बात नक्सलियों से मुठभेड़ की तो सतत प्रक्रिया है, जो हमेशा चलती रहेगी. साथ ही म्रध्वज साहू ने प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति का जायजा लिया. प्रदेश में फोरेंसिक लैब की स्थापना के लिए पहल करने के निर्देश दिए.

बैठक में बताया गया कि प्रदेश में 187 अनियमित चिटफंड कंपनियों के विरूद्ध 427 प्रकरण पंजीबद्ध हैं. इनमें से 265 प्रकरण न्यायालयों में विचाराधीन है. अब तक चिटफंड कंपनियों की संपत्ति कुर्क कर 9 करोड़ 32 लाख रूपए की वसूली की गई है. 17 हजार 322 निवेशकों को 7 करोड़ 86 लाख रूपए वापस किए गए हैं.

बैठक में अपर मुख्य सचिव गृह सुब्रत साहू, पुलिस महानिदेशक डी.एम. अवस्थी, विशेष पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा एवं आर.के. विज, सचिव उमेश अग्रवाल, पुलिस महानिदेशक जेल संजय पिल्ले, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक होमगार्ड अरूण देव गौतम सहित गृह विभाग के विभिन्न शाखाओं के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे.

ये भी पढ़िए- BREAKING: राजधानी में नहीं थम रही चाकूबाजी की वारदात, एक और युवक को बदमाशों ने किया घायल

read more- Corona Horror: US Administration rejects India’s plea to export vaccine’s raw material

दुनियाभर की कोरोना अपडेट देखने के लिए करें क्लिक