मुंबई. लोगों को अपने कॉमेडी से अपना दिवाना बनाने वाली Bharti Singh का आज यानी 3 जुलाई को जन्मदिन हैं. कोई कॉमेडी शो हो या फिर रियल्टी शो, भारती सिंह जब भी ऑन स्क्रीन पर आती है, लोग उनकी कॉमेडी से खुब खुश हो जाते हैं. ‘लल्ली’ के नाम से मशहूर Bharti Singh आज टीवी का बहुत बड़ा नाम है. पर्दे पर लोगों को भारती खुब हंसाती हैं, लेकिन उनको अपनी जिन्दगी में कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा है.

कोख में ही मार देना चाहती थी मां

बता दें कि लाफ्टर की क्वीन Bharti Singh लोगों को हंसाती तो जरूर है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि भारती सिंह को उनकी मां जन्म से पहले ही मार देना चाहती थीं. भारती सिंह ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था, कि उनकी मां जन्म से पहले ही उन्हें मार देना चाहती थी. इसके लिए उन्होंने कई बार कोशिश भी की. लेकिन ईश्वर को शायद कुछ और ही मंजूर था. हालांकि भारती ने ये भी कहा जन्म के बाद उनकी मां ने उन्हें बहुत प्यार से पाला.

इसे भी पढ़ें- IND Vs ENG : टीम इंडिया को मिलेगी राहत, इशांत शर्मा को लेकर सामने आई खबर

Bharti Singh जब दो साल की थी तभी उनके सिर से पिता का साया उठ गया था. बच्चों को पालने के लिए मां को बहुत मेहनत करनी पड़ी. कई बार तो भरपेट खाना भी नसीब नहीं होता था. Bharti Singh को पढ़ाई के लिए भी बहुत मेहनत करना पड़ा है. कॉलेज की फीस माफ कराने के लिए उन्होंने स्पोर्ट्स में दाखिला लिया. यही नहीं वो रोज सुबह 5 बजे प्रैक्टिस करने कॉलेज पहुंच जाती थीं, ताकि उन्हें जूस के लिए मिलने वाला 5 रुपए का कूपन मिल सके. भारती ये सारे कूपन इकट्ठा कर लिया करती थी और फिर जमा कूपन से घर बहुत सारे फल ले जाया करती थी.

कपिल की सलाह पर आईं थी मुंबई

बता दें कि Bharti Singh अमृतसर में थियेटर करती थी, जहां उनकी मुलाकात कपिल शर्मा से हुई. कपिल ने ही भारती को ‘लाफ्टर चैलेंज’ का ऑडिशन देने के सलाह दी. वहीं, भारती जब अपने सपने पूरे करने के लिए मुंबई आना चाहती थी, तो मां ने भी इसमें उनका पूरा साथ दिया. आसपास के लोगों ने इस पर काफी बात बनाई और कहा कि अगर लड़की को मुंबई भेजोगी तो उसकी शादी नहीं हो पाएगी, लेकिन मां ने कहा कि वो अपनी बेटी को उसका सपना पूरा करने का मौका जरूर देंगी.

इसे भी पढ़ें- Tandoor से ड‍िज‍िटल डेब्‍यू करने जा रही एक्‍ट्रेस Rashami Desai, सामने आया नया गाना …

मुंबई आकर बदल गई जिंदगी

मुंबई आने के बाद Bharti की किस्मत ने मानो रूख ही बदल लिया हो. Bharti Singh ने ‘लाफ्टर चैलेंज’ का ऑडिशन दिया और इसमें सिलेक्शन भी हो गया. जिसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा, भारती सिंह ने ‘कॉमेडी सर्कस’, ‘कपिल शर्मा शो’, ‘खतरों के खिलाड़ी’ जैसे कई रिएलिटी शो में काम किया. आज Bharti Singh देश के बड़े कॉमेडियन में शुमार हैं.