शिवम मिश्रा, रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना के केसेस तेजी से गिरे हैं. मौत के आंकड़े भी कम हुए हैं. अब कोरोना की तीसरी लहर की चिंता लोगों को सता रही है. कोरोना को लेकर पूर्व सीएम रमन सिंह समेत कई नेता सरकार को घेर रहे हैं. इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ के कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने प्रेसवार्ता की. उन्होंने कोरोना की तीसरी लहर की संभावना पर कहा कि राज्य सरकार की तैयारियां पूरी है. कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग और डॉक्टर्स समेत टीम भी तैयार है.

तीसरी लहर को लेकर सियासत

इस दौरान रविंद्र चौबे ने रमन सिंह पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि केवल बयानबाजी करने से और मीडिया के चर्चा में रहने के लिए रमन सिंह ऐसी बातें कह रहे हैं. मैं उन्हें कहना चाहता हूं उनके खुद के कार्यकाल में पूरे छत्तीसगढ़ में कितने डॉक्टर कार्यरत थे. उनको खुद नहीं पता.

चौबे ने कहा कि उनके कार्यकाल में डॉक्टर्स की संख्या केवल 1,200 थी. सिर्फ ढाई साल में भूपेश बघेल की सरकार में डॉक्टरों की संख्या 3,100 के पार हो गई है. भाजपा के 15 साल की हुकूमत के दोगुने से ज्यादा भूपेश बघेल ने डाक्टरों की भर्ती की है. मुख्यमंत्री के द्वारा की गई डॉक्टरों की भर्ती की संख्या की जानकारी समन सिंह को नहीं है.

रमन सिंह ने पूछे थे सरकार से सवाल

दरअसल, रमन सिंह ने ट्वीटकर लिखा था कि कोरोना की थर्ड वेब से निपटने के लिए भूपेश बघेल सरकार ने क्या तैयारियां की हैं? , ऑक्सीजन की भंडारण क्षमता बढ़ाने क्या किया?, कितने ऑक्सीजन एवं ICU बेड्स बढ़ाए ?, कितने ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर की व्यवस्था की?, बच्चों के कितने वार्ड बनाए?, रेमडेसिविर आदि दवाओं की उपलब्धता कितनी है?. इस पर रविंद्र चौबे ने पलटवार किया है.

छत्तीसगढ़ में कोरोना की तीसरी लहर को लेकर चौबे ने रमन सिंह के बयान पर कहा कि आज छत्तीसगढ़ के अस्पतालों में 39 हजार से अधिक बेड तैयार हैं. छत्तीसगढ़ में हमारी तैयारी को देखते हुए कोरोना आएगा या नहीं ये नहीं पता, लेकिन उसको रोक पाने में हम सफल होंगे. हम यही सोचते हैं. छत्तीसगढ़ में ऑक्सीजन की प्रतिपूर्ति के लिए टैंकर और सिलेंडर तैयार हैं. डॉक्टरों से लगातार सलाह भी ली जा रही है.  हमने प्रधानमंत्री को पत्र भी लिखा है कि सभी राज्यों में ऑक्सीजन की प्रतिपूर्ति जल्दी हो.

जीपी सिंह पर ACB की कार्रवाई को लेकर चौब ने कहा कि जीपी सिंह पर एसीबी की बड़ी कार्रवाई हुई है. मेरा अभी मीडिया पर कुछ कहना सही नहीं है. जिस तरीके से एसीबी को साक्ष्य मिल रहे हैं, यह तो तय है उनके खिलाफ जो भी आवश्यक वैधानिक कार्रवाई है, उसे सख्ती से किया जाएगा. एसीबी के द्वारा सारे बिंदुओं पर प्रेस से और भी बातें की जाएंगी. उसके आगे कार्रवाई जो होगी आने वाले समय में आपके सामने आएगा.

read more- Corona Horror: US Administration rejects India’s plea to export vaccine’s raw material

दुनियाभर की कोरोना अपडेट देखने के लिए करें क्लिक