लखनऊ. बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस द्वारा बहुजन समाज पार्टी को भाजपा की बी टीम बताने पर पलटवार किया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि यूपी में भी कांग्रेस ऑक्सीजन पर है. BSP के ‘B’ का मतलब ’BJP’ कहना आपत्तिजनक है. जबकि कांग्रेस के ‘सी’ का मतलब में ’कनिंग’ पार्टी है.

मायावती ने ट्वीट कर कहा कि यूपी में भी आक्सीजन पर चल रही कांग्रेस का यह कहना कि बीएसपी के ‘बी‘ का मतलब ’बीजेपी’ है, घोर आपत्तिजनक जबकि बीएसपी के ‘बी‘ का अर्थ बहुजन है, जिसमें SCs, STs, OBCs. धार्मिक अल्पसंख्यक व अन्य उपेक्षित वर्ग के लोग आते हैं, जिनकी संख्या ज्यादा होने की वजह से वे बहुजन कहलाते हैं. जबकि कांग्रेस के ‘सी‘ का मतलब वास्तव में ’कनिंग’ पार्टी है. जिसने केन्द्र व राज्यों में अपने लम्बे शासनकाल में बहुजन के वोटों से अपनी सरकार बनाने के बावजूद इन्हें लाचार व गुलाम बनाकर रखा और अंततः बीएसपी बनाई गई और तब उस समय बीजेपी केन्द्र व राज्यों की सत्ता में कहीं नहीं थी.

इसे भी पढ़ें – मायावती ने सरकार पर बोला हमला, कहा- यूपी समेत देश भर में करोड़ों युवा बेरोजगार

बसपा मुखिया ने कहा कि यह भी सर्वविदित है कि यूपी में कांग्रेस, सपा व बीजेपी की सरकार के चलते यहां कोई भी छोटा-बड़ा चुनाव स्वतंत्र व निष्पक्ष कभी नहीं हो सकता और ना ही इनसे इसकी किसी को कोई उम्मीद करनी चाहिए. जबकि बीएसपी की सरकार के समय में यहां सभी छोटे-बड़े चुनाव स्वतंत्र व निष्पक्ष कराए गए.

Read more – Draft Guidelines Prepared Against Fake Vaccination Drive: BMC tells Bombay HC