शिवम मिश्रा, रायपुर। राजधानी रायपुर में अपराधियों के हौसले बुलंद हो गए हैं. आए दिन शहर में अलग-अलग तरीके से अपराध हो रहा है. रायपुर में बीती देर रात अवंती विहार स्थित एक निजी अस्पताल के डॉक्टर को पिस्टल दिखाकर अगवा करने का प्रयास किया गया है. अस्पताल के डॉक्टर ने बदमाशों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है.

पुलिस ने पूरे मामले में अज्ञात बदमाशों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर तफ्तीश कर रही है. प्रार्थी ने जब पुलिस को अपहरणकर्ताओ का हुलिया बताया जिसके आधार पर पुलिस ने पुराने अपराधियों की तस्वीरें दिखाई है. जिसके बाद प्रार्थी ने एक आदतन बदमाश जो पूर्व में हत्या, अवैध वसूली समेत कई मामलों में जेल निरुद्ध हो चुका है. उसके नाम की हामी भरी है. पुलिस अब प्रार्थी के बयान के आधार पर कई संदिग्धों के तलाश में जुट गई है.

पिस्टल दिखाकर अपहरण की कोशिश

दरअसल, कल रात 2 अज्ञात बदमाशों ने श्रीयांश मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल के चिकित्सक रोहित यादव को किडनैप करने की प्लानिंग की थी, लेकिन वहां मौजूद सुरक्षा गार्डों ने बदमाशों के प्लानिंग को नाकाम कर दिया. कल देर रात 2 अज्ञात कार सवार बदमाश अस्पताल में घुसकर वहां के सुरक्षा गार्डों से मारपीट करने लगे और डॉक्टर को बलपूर्वक अपने साथ लेकर जा रहें थे.

जब डॉक्टर ने बदमाशों का हाथ छुड़ाकर वहां से भागा तो पिस्टल निकाल कर हवा में लहराने लगे. जिससे आस-पास के लोग और वहां मौजूद मरीज के परिजन दहशत में आ गए. शहर में ऐसी वारदात से हड़कंप मच गया है. खुलेआम बंदूकें निकाली जा रही है. जिससे सुरक्षा व्यवस्था पर कई सवाल उठ खड़े हुए हैं.

इस मामले में पुलिस ने शिकायत के मुताबिक अज्ञात बदमाशों के खिलाफ धारा 307, 506 (2), 25, 27, 3 के तहत FIR दर्ज कर लिया है. तेलीबांधा पुलिस ने कहा कि अज्ञात बदमाशों के खिलाफ हत्या का प्रयास, आर्म्स एक्ट और छग चिकित्सा अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ अपराध दर्ज कर आरोपियों की तलाश कर रही है. जानकारी ये भी है कि आरोपियों के तलाश में पुलिस की टीम अन्य राज्य भी जा सकती है.

पुलिस ने ये भी कहा कि बदमाशों की तलाश में सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं. आरोपी जल्द पुलिस की गिरफ्त में होंगे.

read more- Corona Horror: US Administration rejects India’s plea to export vaccine’s raw material

दुनियाभर की कोरोना अपडेट देखने के लिए करें क्लिक