बाराबंकी. ग्राम सभा की जमीन पर अवैध खनन करने के लिए मना करने पर खनन माफियाओं ने प्रधान पति बलराम सिंह उर्फ बब्लू यादव के ऊपर प्राणघातक हमला और कार चढ़ाने की कोशिश की. आरोपी खनन माफिया प्रदीप यादव उर्फ लल्लू के पुत्र शिवम यादव को रविवार को सतरिख पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. आरोपी के कब्जे से स्कोर्पियो कार व पांच ट्रैक्टर बरामद किया गया. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है.

बताते चले कि हरख ब्लॉक के ग्राम पंचायत जरुआ मजरे भिटौली कला की नवनिर्वाचित प्रधान प्रियंका देवी के पति प्रतिनिधि बलराम यादव के ऊपर बीते दिनों अवैध खनन के लिए मना करने पर खनन माफिया प्रदीप उर्फ लल्लू यादव के पुत्र शिवम ने अपने साथियों के संग मिलकर प्रधान प्रतिनिधि बलराम उर्फ बब्लू यादव पर जानलेवा हमला किया. पुलिस ने स्कोर्पियो गाड़ी यूपी 32 जीडब्लू 5533 व खनन में प्रयुक्त 5 ट्रैक्टर को बरामद किया. आरोपी खनन माफिया लल्लू यादव के पुत्र शिवम यादव निवासी इब्राहिमपुर मजरे भिटौली कलां थाना सतरिख को गिरफ्तार किया गया है.

इसे भी पढ़ें – चिकित्सा शिक्षा विभाग में करोड़ों का घोटाला, बिना टेंडर के ही ब्लैक लिस्टेड कंपनी से हुई खरीदी

बता दें कि सतरिख क्षेत्र की कई बंजर पड़ी भूमियो पर पिछले कई दशकों से खनन माफियाओं की नजर है. इन इलाकों की भूमि खनन होने के बाद से खोखली होती जा रही है. कई बार पुलिस व खनन विभाग की तरफ से कठोर कार्यवाई होने के बाद भी खनन माफिया धड़ल्ले से खनन कराने में लिप्त हैं. पुलिस का डर भी इन्हें कत्तई नहीं है. जानते हैं कि आज पकड़े जाएंगे तो कल जरूर छूट जाएंगे.

Read more – Draft Guidelines Prepared Against Fake Vaccination Drive: BMC tells Bombay HC