मुंबई. Ranveer singh आज अपना 36वां जन्मदिन मना रहे हैं. बॉलीवुड में आज Ranveer singh एक जाना माना नाम है. अपने कैरियर के शुरूआती दिनों में Ranveer ने काफी स्ट्रगल किया और इंडस्ट्री के टॉप सुपर स्टार बन गए. Ranveer ने बिट्टू शर्मा से लेकर अलाउद्दीन खिलजी तक सभी आकर्षक और प्यारी अदाओं से फैंस का दिल जीत लिया है.

अपनी एक्टिंग के साथ-साथ डांस फ्लोर पर उनका जवाब नहीं है. Ranveer अपने अच्छे लुक्स के साथ-साथ अद्भुत डांस से फैन्स को  मदहोश कर देते हैं, बल्कि अपने उत्साही व्यवहार से भी लोगों के दिलों राज करते हैं. Ranveer singh के ऐसे ही पांच बेहतरीन डांस के बारे में बताते हैं, जो आपको डांस करने के लिए मजबूर कर देगा और बिना डांस किए आप रह नहीं पाएंगे.

इसे भी पढ़ें- बारिश के कारण हुआ भूस्खलन, 3 की मौत, 100 से ज्‍यादा लोग लापता …

दम-दम – बैंड बाजा बारात

फिल्म बैंड बाजा बारात का गाना दम-दम में Ranveer singh ने बेहतरीन डांस किया है. जिसे आप नजरअंदाज नहीं कर सकते. Ranveer ने अपनी पहली फिल्म में अपना बेहतरीन डांस मुव्स दिखाया है. फिल्म के इस गाने को सुनते ही आपका मन भी नाचने को जरूर करेगा. इस गाने में Ranveer singh के साथ Anushka Sharma नजर आई थी.

ततड़ ततड़- गोलियों की रासलीला राम-लीला

फिल्म में जब रणवीर ने डांस करना शुरू किया, तो उन्होंने एनर्जी के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए. इस गाने के हुक-स्टेप ने आम जनता के बीच एक क्रेज पैदा कर दिया. अभिनेता ने गाने में अपने शानदार फिगर को दिखाते हुए कई महिलाओं के साथ डांस किया था. गाने की शानदार शुरुआत से लेकर अंत तक उन्होंने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया.

खलिबली – पद्मावती

फिल्म पद्मावती के प्रीमियर तक जनता को पता नहीं था, कि यह गाना किस बारे में है. जैसे ही गाना शुरू हुआ, रणवीर की जबरदस्त एक्साइटमेंट और एनर्जी ने थिएटर में कई फैंस को झूमने पर मजबूर कर दिया. खलीबली रणवीर के अब तक के सबसे अच्छे प्रदर्शनों में से एक है.

गैलन गुडियां – दिल धड़कने दो

अपनी कातिलाना मुस्कराहट और धीमी चाल के साथ Ranveer singh ने इस गाने में जान डाल दिया. हर कोई उन्हें प्यार करता है, लेकिन यह गाना Ranveer के एक अलग एनर्जी को दिखाता है.

इसे भी पढ़ें- बड़े पर्दे पर वापसी को तैयार अनुष्का शर्मा, महिला क्रिकेटर की बायोपिक में करेंगी काम

नशे सी चढ गई – बेफिक्रे

फिल्म बेफिक्रे का गाना नशे सी चढ गई YouTube पर सबसे ज्यादा देखा जाने वाला बॉलीवुड गाना है. इसमें वाणी कपूर और रणवीर के बीच एक बेहतरीन केमिस्ट्री देखने को मिला. इस गाने में दोनों ने जबरदस्त डांस किया है. ये गाना आपको भी डांस करने के लिए मजबूर कर देगा.

Deepika और Ranveer को ऑनस्क्रीन और ऑफस्क्रीन भी पसंद करते हैं फैंस

Deepika padukone और Ranveer singh की जोड़ी बॉलीवुड इंडस्ट्री के बेस्ट कपल में से एक हैं. ऑनस्क्रीन और ऑफस्क्रीन दोनों में ही कपल की केमिस्ट्री फैंस को काफी पसंद है. साल 2013 में संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘गोलियों की रासलीला राम-लीला’ में कपल को एक साथ बड़े पर्दे पर देखा गया था. दोनों ही इस फिल्म में लीड रोल में नजर आए थे. वहीं, साल 2018 में आई फिल्म पद्मावत में भी दोनों साथ दिखाई दिए थे, हालांकि दोनों अपोजिट रोल में थे.