शिवम मिश्रा, रायपुर। छत्तीसगढ़ के सबसे बड़े अंबेडकर अस्पताल की दहलीज खून से लथपथ हो गई है. खून के छीटों से प्रांगण की दीवार लाल है. युवक के खून का एक-एक कतरा सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठा रहा है. अज्ञात बदमाशों ने वारदात को शातिराना तरीके से अंजाम दिया है. बेखौफ बदमाशों ने कुल्हाड़ी से वार कर युवक को मौत की नींद सुलाई है. हत्यारे खूनी वारदात को अंजाम देने के बाद फरार हैं. पुलिस मौका-ए-वारदात से फिंगरप्रिंट समेत अन्य सुराग जुटा रही है.

अंबेडकर अस्पताल में दिनदहाड़े हत्या

ये पूरा मामला मौदहापारा थाना क्षेत्र का है. अंबेडकर अस्पताल के बाहर एक युवक की हत्या की गई है. जानकारी के मुताबिक खाना बनाने वाले जीवन नाम के युवक की हत्या की गई है. अज्ञात आरोपी ने कुल्हाड़ी से वार कर हत्या की वारदात को अंजाम दिया है. इस वारदात के बाद एक बार फिर अस्पताल की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठे हैं.

हत्या को लेकर आशंका जताई जा रही है कि 3 बाइक सवारों ने हत्या की है. आरोपियों ने कुल्हाड़ी से कान के पास वार किया था. एफएसएल की टीम मौके पर पहुंची है. आस-पास की जगह पर फिंगरप्रिंट लिए जा रहें हैं. घटनास्थल पर मृतक के कुछ ही दूरी पर खाने की प्लेट पड़ी है. आशंका जताई जा रही है कि मृतक के पूर्व परिचित लोगों ने ही हत्या की वारदात को अंजाम दिया है.

जानकारी के मुताबिक कुछ दिनों पहले ही मंदिर हसौद की रहने वाली एक महिला ने भी मेकाहारा में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. इसके बाद आज फिर दिनदहाड़े कुल्हाड़ी मारकर युवक की हत्या की गई है. इससे कहीं न कहीं सुरक्षा व्यवस्था पर बहुत बड़ा सवाल उठ रहा है. जिस कुल्हाड़ी से जीवन नाम के युवक की हत्या की गई है, वह कुल्हाड़ी उसी की की बताई जा रही है, जिससे वह लकड़ी काटता था.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक जीवन पिछले 1 साल से मेकाहारा के सामने कैंटीन में खाना बनाने का काम करता था. दशमेश सेवा सोसायटी है, जो गरीबों को खाना खिलाती है, उसी कैंटीन पर जीवन काम करता था. अंबेडकर अस्पताल राज्य का सबसे बड़ा अस्पताल है. अस्पताल में पुलिस चौकी भी है, प्रदेशभर से यहां रोज हजारों लोग आते हैं, लेकिन दिनदहाड़े ऐसे हत्या होने से सुरक्षा व्यवस्था पर बड़ा सवाल उठ रहा है. पुलिस के आला-अधिकारी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लखन पटले, कोतवाली थाना सीएसपी अंजनेय वार्ष्णेय एवं एफएसएल की टीम मौके पर मौजूद हैं.

read more- Corona Horror: US Administration rejects India’s plea to export vaccine’s raw material

दुनियाभर की कोरोना अपडेट देखने के लिए करें क्लिक