भोपाल। मध्यप्रदेश में कांग्रेस पार्टी अपने संगठन में बाल कांग्रेस का गठन करने की तैयारी में है. इसे लेकर अब MP बीजेपी कांग्रेस पर चुटकी ली है. बीजेपी प्रवक्ता राहुल कोठारी ने कहा कि राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने के लिए बाल कांग्रेस बनाई जा रही है. ये पूर्व सीएम कमलनाथ की राहुल गांधी के खिलाफ साजिश है. समझ नहीं आता कांग्रेस ऐसे मजाक क्यों करती है.

मध्यप्रदेश में ‘बाल कांग्रेस’ का होगा गठन

बता दें कि बाल कांग्रेस में अब कम आयु के लोगों को पार्टी से जोड़ने की तैयारी है. इससे विचारधारा से जुड़े लोग लंबे समय तक कामकर पार्टी के लिए एक आधार के रूप में तैयार हो सकेंगे. प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने इस संबंध में ग्रामीण और शहर अध्यक्षों को पत्र लिखकर सुझाव मांगे हैं.

इस पहल को देखकर लग रहा है कि मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमल नाथ विधानसभा चुनाव 2023 से पहले कुछ क्रिएटिव करना चाहते हैं. बाल कांग्रेस संगठन में 20 वर्ष तक के बच्चे शामिल रहेंगे. इससे कांग्रेस पार्टी को मजबूती मिलेगी.

बताया जा रहा है कि इस तरह का संगठन खड़ा करने का मतलब यह है कि पार्टी की विचारधारा का प्रचार-प्रसार कम आयु वर्ग के लोगों में भी होगा. आगे चलकर वह पार्टी के लिए मजबूती के साथ काम करेंगे. अभी कांग्रेस की कम आयु वर्ग की इकाई में NSUI और युवा कांग्रेस काम कर रही है.

read more- Corona Horror: US Administration rejects India’s plea to export vaccine’s raw material

दुनियाभर की कोरोना अपडेट देखने के लिए करें क्लिक