कानपुर. श्रीपंचमुखी हनुमान मंदिर के महंत जितेंद्र के खिलाफ दानपात्र से चोरी और धमकी देने की रिपोर्ट पनकी थाने में आखिरकार दर्ज कर ली गई. चोरी का सीसीटीवी वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है. अब पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच में जुटी है.

बता दें कि 1 जुलाई गुरुवार को पनकी महंत कृष्णदास ने जितेंद्र पर मंदिर के दानपात्र से रुपए चोरी करने का आरोप लगाया था. उन्होंने सीसीटीवी से एक वीडियो भी वायरल किया था. पनकी मंदिर के दोनों महंतों के बीच लंबे समय से विवाद चल रहा है. मंदिर के गर्भ गृह के पास रखे दानपात्र से विगत गुरुवार को महंत जितेन्द्र दास के दान पात्र से रुपए निकालने का एक वीडियो वायरल किया गया. यह वीडियो कृष्णदास ने वायरल किया. उन्होंने स्वीकार किया था मैने ही चोरी करते हुए वीडियो वायरल किया है. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर महंत कृष्ण दास ने पनकी थाने में जितेंद्रदास के खिलाफ चोरी करने और जान से मारने की धमकी देने की तहरीर दी थी.

इसे भी पढ़ें – यहां हाई प्रोफाइल होटल में हुई बड़ी चोरी, CM की कड़ी सुरक्षा के बीच चोर ने उड़ाए 20 लाख की ज्वैलरी

महेंद्र कृष्णदास ने पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई न होने पर पुलिस कमिश्नर असीम अरुण से मुलाकात करने के बाद आमरण अनशन की चेतावनी भी प्रशासन को दी थी. जिस पर एडिशनल सीपी लॉ एंड आर्डर आकाश कुलहरी ने कृष्णदास को उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया था. जिस पर महंत कृष्णदास ने अपना अनशन भी टाल दिया था.  कल्याणपुर एसीपी दिनेश शुक्ला ने बताया कि तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है.