उमंग अग्रवाल, कानपुर देहात. पूरे प्रदेश में जहां जनता ने समाजवादी पार्टी को मजबूती से वोट करके जिताया तो वहीं जिला पंचायत अध्यक्ष के पद पर सत्ता की हनक भी देखने को मिली है. अब बारी है ब्लॉक प्रमुख के चुनाव की जिसमें विपक्ष को सत्ता और प्रशासन की मिली भगत का डर सता रहा है.

बात कानपुर देहात में होने वाले 10 ब्लॉक प्रमुख पद के चुनाव की है. जहां चुनावी गुणा भाग चल रहा है. विपक्ष सत्ता दल पर आरोपों की झड़ी लगा रहा है और बीजेपी ऐसे आरोपों को विपक्ष की नामाकी बता रहा है. जहां समाजवादी पार्टी ने अपने 10 मे से 6 उम्मीदवारों के नाम खोल दिये है, तो वहीं बीजेपी ने भी अपने पत्ते खोल दिये और 8 ब्लाकों के उम्मीदवार को मैदान में उतार दिया है.

इसे भी पढ़ें – ब्लाक प्रमुख चुनाव में धांधली का आरोप, सांसद संजय सिंह पहुंचे राज्य निर्वाचन आयोग

समाजवादी पार्टी जिलाध्यक्ष प्रमोद यादव ने कहा कि सपा के जो-जो प्रत्याशी घोषित हो जाएंगे तो बीजेपी उन उम्मीदवारों को तोड़ने या खरीदने की भी कोशिश करेगी साथ ही 757 क्षेत्र पंचायत सदस्यों पर भी दबाव बना रही है. बीजेपी सत्ता का दुरुपयोग कर रही है, जिससे लोकतंत्र का हनन हो रहा है. कल यानी 8 तारीख को नामांकन की प्रक्रिया होनी है. संभावना ऐसी भी है कि उम्मीदवारों पर्चे भी कल छीने जा सकते है. जिससे उम्मीदवार अपना नामांकन कराने में असमर्थ रहेगा.