बाराबंकी. काफी माथा पच्ची के बाद बुधवार को जिले में बीजेपी के ब्लाक प्रमुख पद के 14 उम्मीदवारों की घोषणा जिलाध्यक्ष अवधेश कुमार श्रीवास्तव ने मीडिया में पत्र जारी करके आधिकारिक घोषणा कर दी. जिसमें बीजेपी के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य पूर्व प्रमुख विवेकानंद पाण्डेय के पुत्र आकाश पाण्डेय के नाम पर मुहर लगा दी. इसी तरह प्रसपा छोड़ बीजेपी का दामन थामने वाले धर्मेंद्र यादव जमुवासी को देवा ब्लाक का प्रमुख प्रत्याशी बनाकर मैदान में उतार दिया है.

वहीं पूर्व बसपा विधायक वर्तमान में बीजेपी के नेता अमरेश शुक्ला के खास रिश्तेदार संजय तिवारी को रामनगर ब्लाक का प्रत्याशी बनाया है. वहीं इसी तरह पूरेडलई ब्लाक से रत्नेश सिंह को प्रत्याशी घोषित किया है. हमेशा ही अपनी दबंगई के दम पर सुर्खियों में रहने वाले शेखर हयारण की पत्नी को लकी सिंह को सूरतगंज ब्लाक से प्रत्याशी बनाया है. अभी कुछ दिनों पहले ही शेखर हयारण का क्षेत्र एक प्रधान को धमकाते हुए ऑडियो वायरल हुआ था और इनकी राजनीति में कुछ वर्षों पहले पुलिस चौकी पर उपद्रव करने और पुलिस चौकी को जलाने को लेकर आपराधिक मुकदमा दर्ज हुआ था बीजेपी सरकार के बनते ही मुकदमा तो सरकार ने वापस ले लिया था, लेकिन इलाके में शेखर की दबंगई की चर्चा आम है. कोई शेखर से राजनैतिक व सामाजिक तौर कोई भी पंगा नही लेना चाहता है.

इसे भी पढ़ें – ब्लॉक प्रमुख चुनाव का सियासी गणित, 10 ब्लॉक प्रमुख पद के सूत्रधार बनेंगे 757 क्षेत्र पंचायत सदस्य

वहीं ब्लाक सिरौलीगौसपुर से पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय बेनी प्रसाद वर्मा की पुत्रबधुओं के सामने बीजेपी से सपना चौहान को उम्मीदवार घोषित किया है. ब्लाक त्रिवेदीगंज से बीजेपी ने पूनम रावत को उम्मीदवार घोषित किया है. वहीं ब्लाक हरख से बीजेपी ने रवि रावत को उम्मीदवार घोषित किया है. हैदरगढ़ ब्लाक से बीजेपी ने देशराज रावत को प्रत्याशी बनाया है, जबकि ब्लाक मसौली से श्रीमती अंशू वर्मा को उम्मीदवार बनाया है. वहीं शहरी क्षेत्र से जुड़े बंकी ब्लाक से अभी तक किसी की उम्मीदवारी चर्चा का विषय बनी हुई है इस ब्लाक में सपा विधायक धर्मराज सिंह सुरेश यादव का ब्लाक प्रमुखी पर वर्षों से कब्जा रहा है. पहले विधायक की पत्नी आशा यादव परसीमन बदले पर इन्ही की अनुसूचित महिला कुर्सी बैठी है.

आखिर भाजपा ने क्यों नहीं खोला पन्द्रहवां पत्ता

बंकी ब्लाक पर दशकों से ही सदर विधायक के परिवार का कब्जा रहा है. इस बार बीजेपी प्रत्याशी की घोषणा न करना कही सपा को वाकओवर देना माना जा रहा चर्चा का विषय बना हुआ है.