रायपुर- अविश्वास प्रस्ताव की चर्चा के दौरान बीजेपी विधायक शिवरतन शर्मा के बयान पर कांग्रेस उस वक़्त बौखला गई, जब उन्होंने कहा कि हत्याकांड पर कांग्रेस का राजनीतिक इतिहास रहा है. शिवरतन शर्मा ने ये टिप्पणी कांग्रेस के आरोप पत्र के उस बिंदु पर की, जिसमें सरकार को किसानों की हत्यारी सरकार बताया गया है.

शिवरतन शर्मा ने कहा कि जग्गी हत्याकांड कांग्रेस सरकार में हुई. देश के कई बड़े नेताओं का नाम लेते हुए उन्होंने कहा कि नेताओं की संदेहास्पद मौत हुई है, लेकिन आज तक मौत की वजह का खुलासा नहीं हुआ.

इस पर कांग्रेस विधायकों ने आपत्ति जताई. कांग्रेस ने पूछा कि झीरमघाटी में कांग्रेस नेताओं की हत्या किसने की.

शिवरतन शर्मा ने कहा कि आरोप पत्र में पंचायत मंत्री द्वारा महिलाओं से अभद्रता का आरोप लगाया गया है, उन्होंने कांग्रेस के बड़े नेताओं का नाम लेते हुए कांग्रेस से पूछा कि कांग्रेस के कई बड़े नेता किन परिस्थितियों में पकड़े गए.

शिवरतन शर्मा के बयान पर नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने आपत्ति दर्ज करते हुए कहा कि कौन-कौन किसके साथ रेस्ट हाउस में रुका, क्या हम एक-एक कर नाम।बताएं. उन्होंने कहा कि सदन में ये क्या हो रहा है. किस स्तर पर चर्चा हो रही है. इस पर आसंदी ने बीजेपी विधायक शिवरतन शर्मा के व्यवहार पर आपत्ति जताते हुए फटकार लगाई.

शिवरतन शर्मा ने कहा भ्रष्टाचार कांग्रेस की संस्कृति है. उन्होंने भ्रष्टाचार में लिप्त कुछ नेताओं के नामों का भी सदन में उल्लेख किया. कांग्रेस ने इस पर आपत्ति जताई, जिस पर उन्होंने कहा कि वे बोलेंगे क्योंकि लोकसभा और राज्यसभा में बाते उठ चुकी है. विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि यह कहना ठीक नहीं है. यहां आसंदी की व्यवस्था चलती है. शिवरतन शर्मा ने कहा कि तानाशाही क्या हाल होता है ये इतिहास गवाह है. लोकतंत्र की बात ये लोग ना करें आपातकाल को याद करे.