दिल्ली. दुनिया में कई बार अजब-गजब चीजें देखने को मिलती है. कभी कोई बड़ी या छोटी होती है और ये सुर्खियां भी बटोरती हैं. अब एक गाय इन दिनों खूब सुर्खियां बटोर रही है. सोशल मीडिया से लेकर हर जगह इसके चर्चे हैं. इसकी एक झलक देखने के लिए हजारों लोग बेताब हो गए हैं. बांग्लादेश में एक 20 इंच (51 सेंटीमीटर) लंबी बौनी गाय मिली है. इसके मालिक का दावा है कि यह दुनिया की सबसे छोटी गाय है. इस गाय का नाम रानी रखा गया है.

ढाका से 30 किलोमीटर दूर दक्षिण-पश्चिम चरीग्राम के खेत में रानी को घास चरते हुए देखा गया. रानी 23 महीने की बौनी गाय है, जिसकी तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. इतना ही नहीं, लोग इसे देखने के लिए दूर-दूर से आ रहे हैं. रानी 20 इंच (51 सेंटीमीटर) लंबी हैं और उसका वजन 57 पाउंड (26 किलोग्राम) है, गाय मालिकों का कहना है कि यह गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में सबसे छोटी गाय से चार इंच छोटी है.

इसे भी पढ़ें- बेटे ने की मां की हत्या, अंगों को काटकर खाने की कोशिश, कोर्ट ने सुनाई मौत की सजा

पड़ोसी रीना बेगम ने इस बौनी गाय को देखने बाद मीडिया से बातचीत में कहा कि उसने अपने पूरे जीवन में ऐसा कभी नहीं देखा था. शिकोर एग्रो फार्म के प्रबंधक एमए हसन होवलाडर ने टेप का इस्तेमाल करते हुए रानी का नाप लिया और लोगो को दिखलाया कि वह भारतीय राज्य केरल में एक गाय माणिक्यम से छोटी है, जिसके पास वर्तमान में विश्व रिकॉर्ड है. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के अधिकारीयों ने कहा कि वेचुर नस्ल की माणिक्यम गाय जून 2014 में 61 सेंटीमीटर ऊंची थी.

read more- Corona Horror: US Administration rejects India’s plea to export vaccine’s raw material

रानी के साथ सेल्फी लेना चाहते हैं लोग

इस मामले में गाय के मालिक ने कहा, ‘कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन के बावजूद लोग लंबी दूरी तय करके रानी के साथ सेल्फी लेना चाहते हैं. अकेले तीन दिनों में 15 हजार से ज्यादा लोग रानी को देखने आ चुके हैं. सच कहूं तो हम थक चुके हैं.’ रानी एक भुट्टी, या भूटानी गाय है जो बांग्लादेश में अपने मांस के लिए बेशकीमती है.