बाराबंकी। हनुमान मंदिर के पुजारी की हत्या का पुलिस ने खुलासा करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. आर्थिक तंगी की वजह से शादी नहीं होने से परेशान आरोपी ने पुजारी के पास रखे पैसों की चोरी करने के लिए आया था. इस बीच पुजारी की नींद खुल जाने पर पहचान उजागर होने के डर से युवक ने हत्या कर दी.

एएसपी दक्षिणी मनोज कुमार पाण्डेय ने पत्रकार वार्ता हत्या का खुलासा करते हुए बताया कि बीती 25/26 मई की मध्यरात्रि टिकैतनगर थाना क्षेत्र खमौली स्थित हनुमान मंदिर के पुजारी सुरेश चंद्र चौहान की हत्या कर दी गई थी. मंदिर में पूजा करने आये एक श्रद्धालु ने पुजारी की बिस्तर पर पड़ी रक्तरंजित लाश को देख लोगों को लोगों को सूचना दी.

सूचना मिलने पर स्थानीय टिकैतनगर पुलिस के साथ एसपी यमुना प्रसाद,सीओ रामसनेहीघाट पंकज कुमार सिंह, कोतवाल टिकैतनगर नारदमुनि सिंह समेत भारी पुलिस महकमा खमौली गांव पहुंचा था. यमुना प्रसाद एसपी ने हत्या की जांच के लिए स्थानीय कोतवाल समेत पुलिस की टीम गठित की थी.

सीसीटीवी फुजेट में नजर आया आरोपी

मामले की जांच में घटना के दिन चौराहे पर लगे सीसीटीवी में हत्यारोपी देशराज पुत्र स्वर्गीय सम्पत राम नजर आया था. पुलिस ने उसके बारे में पता लगाना शुरू किया तो पर्याप्त साक्ष्य मिल गए. पुलिस ने तत्काल उसको उठाकर गहनता से पूछताछ शुरू की, जिसमें उसने हत्या का आरोप स्वीकार कर लिया. उसने बताया कि आर्थिक स्थिति खराब होने की वजह से उसकी शादी नहीं हो पा रही है. एक व्यक्ति ने 50 हजार रुपए देने पर शादी करवाने का आश्वासन दिया था.

पुजारी ने कही थी पैसा होने की बात

उसने बताया कि घटना के दिन पुजारी ने कहा था कि 10 हजार रुपए मेरे पास में हैं, जिसे सुबह में रामसनेहीघाट बैंक जाकर जमा कर आऊंगा. लालच में हनुमान मंदिर पंहुचा और पुजारी का पैसा लेने के नियत से उनके कमरे में घुस गया. इस बीच सो रहे पुजारी जग गए. इस पर वो मुझे पहचान न पाए पास में रखा सरिये से उनके ऊपर प्राण घातक प्रहार कर दिया, जिससे उनकी मौत हो गई.