बाराबंकी. कूट रचित दस्तावेजो से एम्बुलेंस को पंजीकृत करवाने वाले मामले कोतवाली नगर पुलिस ने माफिया डॉन बसपा विधायक मुख्तार अंसारी द्वारा निजी प्रयोग के लिए ली गई कथित एम्बुलेंस के मामले मे 2 अप्रैल 2021 में कोतवाली नगर में दर्ज मुकदमे में विवेचना में निकल कर आए सभी आरोपियों को धीरे-धीरे कोतवाली पुलिस गिरफ्तार कर रही है. वहीं कोतवाली पुलिस मुख्तार के खास गुर्गे 25 हजार रुपए के इनामी अली मोहम्मद जाफरी उर्फ शाहिद को कोतवाली पुलिस ने मयूर विहार कॉलोनी थाना कोतवाली नगर से गिरफ्तार करने का दावा कर रही है.

एसपी यमुना प्रसाद की माने तो एम्बुलेंस डा. अल्का राय संचालिका श्याम संजीवनी अस्पताल जिला मऊ के नाम वर्ष 2013 में एआरटीओ ऑफिस बाराबंकी में पंजीकृत हुई थी. गिरफ्तार इनामी आरोपी ने बताया कि मैंने व्हाट्सएप काल करके डा. अल्का राय से बात करते हुए यह कहा था मुख्तार अंसारी पत्नी अफसा अंसारी एम्बुलेंस लेकर पंजाब जाना चाहती है और यदि कोई आपसे इसके बारे में पूछेगा तो कह दीजियेगा मैने एम्बुलेंस को किराये पर दिया है. वहीं मामले में विवेचना कर रहे अतिरिक्त प्रभारी निरीक्षक अपराध थाना कोतवाली नगर महेंद्र प्रताप सिंह के नेतृत्व मऊ पंहुची पुलिस टीम ने डा. अल्का राय उनके सहयोगी डा. शेषनाथ राय को गिरफ्तार करके बाराबंकी लेकर आई थी. उसके बाद पूंछताछ करके जेल भेज दिया था दोनों ही आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में निकल कर आये राजनाथ यादव, आंनद यादव, मोहम्मद शुऐब मुजाहिद, सलीम को पुलिस पहले ही गिरफ्तार करके जेल भेज चुकी है.

इसे भी पढ़ें – एसपी को थप्पड़ मारने वाले इस BJP नेता सहित कई लोगों पर दर्ज हुआ मुकदमा

एसपी के अनुसार ये अभियुक्त फरार था इसलिए इसके ऊपर गिरफ्तारी के लिये पुलिस ने 25 हजार रुपए इनाम घोषित कर रखा था. जौनपुर जिले के मूल निवासी है वर्तमान में लखनऊ के वजीरगंज इलाके में रहता था. इसकी गिरफ्तारी के पुलिस काफी दिनों सम्भावित ठिकानो पर दबिश दे रही थी और शनिवार को इसकी लोकेशन पुलिस को मयूर विहार कॉलोनी में मिली. उसके बाद पुलिस टीम ने वहीं से इसे धरदबोचा और रविवार को गिरफ्तार आरोपी को जेल भेज रही है. एसपी ने यह भी बताया कि इसी प्रकरण में मुख्तार अंसारी के ऊपर भी कोतवाली नगर में मुकदमा दर्ज है. वो बांदा जेल में पंजाब से आने के बाद निरुद्ध है, उसकी पेशी चल रही है. वहीं अन्य आरोपियों को भी जल्द गिरफ्तार करने की भी बात चल रही है.

Read more – Thousands Without Power after Tropical Storm Elsa Sweeps through the Maritimes