लखनऊ. एडीजी एलओ प्रशांत कुमार और IG ATS जीके गोस्वामी ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि अलकायदा के दो आतंकी गिरफ्तार किए गए हैं. ये आतंकी अंसार गजवातुल हिंद से जुड़े हैं. ये 15 अगस्त को प्रदेश के कई धार्मिक जगहों पर ब्लास्ट करना चाहते थे. असलहे और विस्फोटक सामग्री बरामद बरामद किया गया है.

एटीएस ने बड़े मॉड्यूल का खुलासा किया किया है. आतंकी मानव बम बनकर ब्लास्ट करना चाहते थे. पेशावर में इनका हैंडलर अल-जैदी है. बताया जा रहा है कि पाकिस्तान से साजिश रची जा रही थी. इसमें लखनऊ, कानपुर के लोग भी शामिल हैं. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बड़े हमले की तैयारी थी. ये धमाके के लिए विस्फोटक जमा किए थे. मिनहाज के घर से भारी विस्फोटक मिला है. वहीं मसरुद्दीन मड़ियांव से गिरफ्तार हुआ है.

इसे भी पढ़ें – एक सांसद और BJP नेताओं को बम से उड़ाने की थी योजना, हिरासत में दो आतंकवादी

यूपी के एडीजी के अनुसार, अलकायदा समर्थित आतंकी संगठन पेशावर व क्वेटा से संचालित किया जा रहा था. उन्होंने कहा कि उमर लखनऊ में जेहादी प्रवृत्ति के लोगों को तैयार कर रहा था. उन्होंने बताया कि मिनहाज अहमद और मशीरुद्दीन उर्फ मुशीर इस संगठन के सदस्य हैं. ये लोग 15 अगस्त से पहले शहरों में अलग-अलग जगह धमाके की योजना बना रहे थे.

Read more – Thousands Without Power after Tropical Storm Elsa Sweeps through the Maritimes