दिल्ली. न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में मिली करारी हार के बाद भारतीय टीम के कप्तान Virat Kohli की खूब आलोचना हो रही है, जिसके बाद से ही Virat सुर्खियों में बने हुए हैं. आईसीसी टूर्नामेंट में मिली हार के बाद से ही फैंस का गुस्सा जमकर फूट रहा है और Virat Kohli को कप्तानी से हटाने की मांग करने लगे हैं. इसी बीच सबकी अपनी अलग-अलग राय सामने आने लगी है.

कोई कहता है कि कोहली को टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे देना चाहिए, तो कुछ अभी उन्हें और समय देने की वकालत कर रहे हैं. कुछ जानकार ऐसे भी हैं, जो तीनों फॉर्मेट में उन्‍हें ही कप्‍तान के तौर पर ही देखना चाहते हैं. इस बीच पूर्व बल्लेबाज और आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने वाली खिलाड़ी Suresh Raina ने Virat Kohli की कप्तानी को लेकर अपना बयान दिया है. सुरेश रैना  ने कहा कि अभी कोहली को थोड़ा और समय देने की जरूरत है.

इसे भी पढ़ें- Natasa Stankovic पर चढ़ा Modelling का खुमार, इंस्टाग्राम पर शेयर किया वीडियो …

कोहली की कप्तानी पर बोले रैना

Suresh Raina से एक इंटरव्यू में पुछा गया कि Virat Kohli कोई ICC ट्रॉफी नहीं जीत पा रहे हैं. फाइनल तक पहुंच जाते हैं लेकिन जीत नहीं पाते हैं इस पर आपका क्या आंकलन है. रैना ने कहा कि ‘मुझे लगता है कि वह नंबर वन कप्तान हैं. उनके रिकॉर्ड यह बताते हैं कि उन्होंने काफी कुछ हासिल किया है. मुझे लगता है कि वह दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं. आप आईसीसी ट्रॉफी की बात कर रहे हैं, लेकिन उन्होंने अभी तक आईपीएल नहीं जीता है. मेरे हिसाब से उनको थोड़ा टाइम देना चाहिए. एक के बाद एक लगातार दो से तीन वर्ल्ड कप होने हैं, 2 टी-20 वर्ल्ड कप और एक 50 ओवर विश्व कप.’

Suresh Raina ने कहा, Virat Kohli के पास काफी क्षमता है और वो चेंज कर सकते हैं. वो अकेले ऐसा बल्लेबाज है जिसने ऐसा प्रदर्शन किया है. हमें उसका सम्मान करना चाहिए. मुझे लगता है, 12 या 16 महीने में एक ICC ट्रॉफी घर आएगी.

बता दें कि कोहली की कप्‍तानी में भारत तीन बार ICC खिताब के करीब पहुंचा था. 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी, 2019 वर्ल्‍ड कप और 2021 वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत खिताब से चूक गया. अब आगे तीन वर्ल्‍ड कप होने हैं.

इसे भी पढ़ें- Abhinav Shukla ने रोहित शेट्टी को समझाया साइंस, क्या नॉलेज कर पाएगी KKK में उनकी मदद?

बतौर भारतीय कप्तान Virat Kohli एक बार भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पाए हैं. इस बार टीम इंडिया के पास बेहतरीन मौका था, लेकिन विराट सेना एक बार फिर फेल हो गई. ये पहली बार नहीं है जब Virat Kohli की कप्तानी में टीम इंडिया फाइनल में पहुंचकर हार गई हो, इससे पहले भी विराट के नेतृत्व में टीम 2017 के चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पहुंची थी, लेकिन पाकिस्तान से हार का सामना करना पड़ा. उसके बाद 2019 के वनडे विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारे.

देखिए Suresh Raina का ये खास इंटरव्यू