दुर्ग। छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ना केवल डकैती की बड़ी योजना को नाकाम दिया, बल्कि 7 हथियार बंद आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपी किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे. उससे पहले ही पुलिस ने इनको धर दबोचा. पुलिस ने आरोपियों के पास से ऑटोमेटिक पिस्टल, राउंड मैगजीन, धारदार हथियार और एक नकली पिस्टल बरामद किया है. आरोपियों की पहले से ही अपराधिक मामलों में संलिप्त रही है. 

पुलिस को मिली थी सूचना

पुलिस के मुताबिक उन्हें मुखबिर से सूचना मिली थी कि कुछ हथियार बंद लोग खुर्सीपार केनाल रोड किनारे स्थित एक घर में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं. पुलिस ने मामले को गंभीरता से लिया. एसपी प्रशांत अग्रवाल ने तत्काल पुलिस की टीम गठित किया. आरोपी इंदर उर्फ टकली के घर पर छापेमार कार्रवाई की गई.

घर से मिले कई हथियार

छापेमारी में पुलिस ने पाया कि 7 आरोपी डकैती की योजना बना रहे थे. जिनके पास से धारदार हथियार, मिर्च पावडर, रॉड, चाकू, 2 ऑटोमेटिक पिस्टल 7.65 बोर, 4 मैगजीन और 14 जिंदा राउंड भी बरामद किया गया है. पकड़े गए आरोपियों के पहले से ही कई आपराधिक रिकार्ड रहे हैं. इस पूरे ऑपरेशन को एसपी खुद मॉनिटर कर रहे थे.

बिहार से लाया गया था पिस्टल

पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि बरामद किए गए दोनों पिस्टल 4 मैगजीन और राउंड बिहार राज्य से लाया गया था. पुलिस इनके सोर्स की सूचना इकठ्ठा कर रही है. सभी आरोपियों के खिलाफ धारा 399 भादवि 25 आर्स एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है. इस तरह पुलिस की सक्रियता से एक बड़े वारदात को रोके जाने में सफलता मिली है.

ये आरोपी हुए गिरफ्तार

पुलिस ने जिन हथियार बंद आरोपियों को गिरफ्तार किया है. उनमें अमित कुमार (19 वर्ष), इंदर सिंह उर्फ सन्नी उर्फ टकली (21 वर्ष), सलमान अंसारी (21 वर्ष), अरबाज सिद्धीकी उर्फ दत्ता (24 वर्ष), सुमित सिंह (22 वर्ष), रूपेश सिंह (20 वर्ष) और जोश मोरिश उर्फ अमित (29 वर्ष) शामिल है. 

गैंगस्टर विनोद बिहारी

गैंगस्टर विनोद बिहारी भी गिरफ्तार

दुर्ग पुलिस ने पुराना गैंगस्टर विनोद बिहारी (52 वर्ष) को अवैध रूप से रकम वसूली के मामले में गिरफ्तार किया है. अपराध पंजीबद्ध होने के बाद से आरोपी लगातार फरार चल रहा था. आरोपी को जिला सतना मध्य प्रदेश से गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के मुताबिक विनोद बिहारी और सोमू बिहारी ने पीड़ित को डरा धमका कर अवैध रूप से 8 लाख रुपए हड़प लिए थे. प्रकरण में एक अन्य आरोपी सोमू बिहारी की तलाश जारी है.

read more- Corona Horror: US Administration rejects India’s plea to export vaccine’s raw material