भिलाई। दुर्ग जिले में करीब एक सप्ताह बाद फिर से वैक्सीनेशन प्रोग्राम शुरू होने जा रहा है. दुर्ग जिले की टीकाकरण अधिकारी डॉ. दिव्या श्रीवास्तव ने बताया कि मंगलवार को 7640 डोज अलॉर्ट दुर्ग जिले को हुए हैं. यह डोज बेहद कम हैं लेकिन एक से दो दिन का कैंप लग सकता है. वैक्सीन के लिए लगातार डिमांड भेज रहे हैं. वैक्सीन की किल्लत की वजह से जिले में कैंप भी नहीं लगाए गए थे.

भिलाई निगम के वैक्सीनेशन नोडल अफसर सुनील अग्रहरि ने बताया कि भिलाई 12 केंद्रों में कोरोना टीका लगेगा. वहीं दुर्ग निगम आयुक्त हरेश मंडावी ने बताया कि दुर्ग शहर के 6 केंद्रों में वैक्सीन लगाया जाएगा. इसी प्रकार रिसाली निगम आयुक्त प्रकाश सर्वे ने बताया कि रिसाली निगम क्षेत्र के 4 केंद्रों में ही टीका लगेगा.

अब गर्भवती महिलाएं भी लगवा सकती हैं टीका

टीकाकरण प्रभारी डॉ. दिव्या श्रीवास्तव ने बताया कि अब गर्भवती महिला व हाल ही में मां बनीं महिलाएं भी टीका लगवा सकती हैं. इस संबंध में दिशा-निर्देश जारी हो चुके हैं. कोरोना से बचाव के लिए टीका एकदम सुरक्षित है. किसी भी कैंप में जाकर गर्भवती महिलाएं टीका लगवा सकती हैं.

दुर्ग के इन केंद्रों में चलेगा वैक्सीनेशन प्रोग्राम

दुर्ग निगम की ओर से जारी प्रेस रिलीज के मुताबिक, कोवीशील्ड की पहली व दूसरी डोज लगवा सकते हैं. 18+ और 45+ के लोगों को फर्स्ट डोज भी लगेंगे. वहीं जिनकी ड्यू डेट आ गई है, उन्हें सेकंड डोज लगेंगे. दुर्ग निगम आयुक्त हरेश मंडावी ने कहा, अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण हो उसे लाभ मिले और हम सभी कोरोना को हराने में अपनी सहभागिता प्रदान कर स्वयं और अपने परिवार, दोस्तों, रिश्तदारों को संक्रमण के खतरे से सुरक्षित कर सके व अपील करे.

दुर्ग निगम आयुक्त मंडावी ने बताया कि बुधवार को आयुष बिल्डिंग जिला अस्पताल,

UPHC धमधा नाका

UPHC बघेरा

महावीर कोविड सेंटर, UPHC पोटियाकला, कृष्णा धर्मशाला

दुर्ग निगम सीमा के अन्तर्गत सेंटर लगाया जाएगा

भिलाई के इन केंद्रों में वैक्सीनेशन

निगम के नोडल अफसर सुनील अग्रहरि ने बताया कि, कोविशील्ड की उपलब्धता के आधार पर 14 जुलाई के लिए 12 सेंटर्स तय किए गए हैं. इन सेंटरों में 18 प्लस एवं 45 प्लस आयु वर्ग के लिए प्रथम एवं द्वितीय डोज कोविशील्ड की वैक्सीन लगाई जाएगी.

-वार्ड-9 में पीएचसी कोहका मंगल बाजार सामुदायिक भवन में

– वार्ड-68 भिलाई नायर समाजम सेक्टर-8

– वार्ड-19 छत्तीसगढ़ सदन शास्त्री नगर

– वार्ड-26 शासकीय हाई स्कूल हाउसिंग बोर्ड

– वार्ड-23 में सर्कुलर मार्केट प्राइमरी स्कूल राधाकृष्ण होटल के सामने

– वार्ड 49 में बीएसपी स्कूल इंग्लिश मीडियम सेक्टर-2

– वार्ड 28 में मंगल बाजार छावनी

– वार्ड- 34 में सांस्कृतिक भवन अंडा चौक खुर्सीपार

– वार्ड-66 में काली बाड़ी मंदिर सेक्टर-6

– वार्ड-53 में डोम शेड सेक्टर-5

– वार्ड-66 में टीए बिल्डिंग

– वार्ड-65 में हनुमान मंदिर के पास स्ट्रीट-18 सेक्टर-7

Read more–  Finance Minister Announces Eight New Packages for Economic Revival