रायपुर। अपराधियों के हौंसले इतने बुलंद हो गए हैं कि अब खुद ही अफसर बन जा रहे हैं. सरकारी कर्मचारियों के फर्जी हस्ताक्षर कर मोटी रकम वसूल रहे हैं. पुलिस ने एक शातिर आरोपी का पर्दाफाश किया है. RTO एजेंट बंटी दीवान को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. ये लोगों को फर्जी दस्तावेज देकर ठगी करता था, लेकिन आरोपियों का भांडा फूट गया. जाली दस्तावेज तैयार करने वाले अन्य आरोपियों की पतासाजी की जा रही है.

RTO एजेंट बंटी दीवान गिरफ्तार

दरअसल, पंचम सिंह गौड़ ने क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय रावाभाटा थाना खमतराई में लिखित आवेदन दिया था. पंचम सिंह गौड़ के मुताबिक लगाया था कि प्रशांत दीवान उर्फ बंटी दीवान ने भनपुरी थाना खमतराई के द्वारा फिटनेस नवीनीकरण के लिए विभिन्न वाहनों का कोरबा परिवहन कार्यालय से फार्म 38( ए) में भौतिक सत्यापन कराया था, जो फर्जी दस्तावेज दिया था.

कोरबा परिवहन कार्यालय से जारी दस्तावेजों का सत्यापन के लिए रायपुर परिवहन कार्यालय भेजा गया. कोरबा परिवहन कार्यालय के द्वारा पत्र क्रमांक 165/जि.प.अ./ 2021 दिनांक 07.07. 2021 के माध्यम से वाहनों का फार्म 38(ए) परिवहन कार्यालय कोरबा से जारी होना बताया गया.

कोरबा जिला परिवहन अधिकारी के तत्कालीन फिटनेस निरीक्षण करता अधिकारी (श्री कार्तिक राम पैकरा परिवहन अधिकारी) के द्वारा वाहनों का भौतिक सत्यापन और फार्म 38(ए) जारी नहीं करना और फार्म 38(ए)में हस्ताक्षरित नहीं करने संबंधी प्रतिवेदन प्रस्तुत किया. इसके बाद मामले का खुलासा हुआ.

बता दें कि आरोपी और उसके साथियों ने षड्यंत्र कर जानबूझकर जाली दस्तावेज तैयार कर कूट रचना की गई. कूट रचित दस्तावेज का उपयोग कर छल पूर्वक फिटनेस नवीनीकरण कराया गया. प्रार्थी के लिखित आवेदन पर खमतराई थाना में अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया गया. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. साथ ही अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है.

देखिए वीडियो-

 

read more- Corona Horror: US Administration rejects India’s plea to export vaccine’s raw material

दुनियाभर की कोरोना अपडेट देखने के लिए करें क्लिक