मुंबई. टीवी की दिग्गज अदाकारा Surekha Sikri का निधन हो गया है. 75 साल की उम्र में उन्होंने अपनी अंतिम सांस ली. उनके मैनेजर ने बताया है कि उनका निधन हार्ट अटैक की वजह से हुआ है. अभिनेत्री सुरेखा सिकरी लंबे समय से बीमार थीं. 2018 में वो लकवे का भी शिकार हो गई थीं और 2020 को उन्हें ब्रेन स्ट्रोक हुआ था.

अदाकारा Surekha Sikri के निधन के बाद उनके मैनेजर ने बयान जारी करते हुए बताया, ”हार्ट अटैक आने से आज सुबह सुरेखा सिकरी का 75 साल की उम्र में निधन हो गया. दूसरी बार ब्रेन स्ट्रोक की वजह से वो बीमार चल रही थीं. अपने आखिरी वक्त में सुरेखा सिकरी अपने परिवार के साथ थीं. उनका परिवार दुख की इस घड़ी में अपने लिए प्राइवेसी चाहता है. ओम साईं राम.”

तीन नेशनल फिल्म अवॉर्ड जीत चुकी हैं सुरेखा

बता दें कि Surekha Sikri को तीन बार नेशनल अवॉर्ड भी मिल चुका है. उन्हें फिल्म तमस 1988, Mammo (1995) और बधाई हो (2018) के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड दिया गया था. सुरेखा सिकरी ने बधाई हो और बालिका वधु जैसी कई हिट और पॉपुलर फिल्मों, सीरियल में यादगार रोल निभाया हैं. आखिरी बार सुरेखा सिकरी फिल्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई फिल्म Ghost Stories में नज़र आईं थीं.

इसे भी पढ़ें- मॉडल को मिली जान से मारने की धमकी, इस अभिनेता पर लगाया था गंभीर आरोप …

अदाकारा Surekha Sikri का जन्म उत्तर प्रदेश में हुआ था, सुरेखा ने अपना बचपन अल्मोरा और नैनीताल में बिताया है. एक्ट्रेस ने अलीगढ़ मुस्लिम युनिवर्सिटी से पढाई की है. इसके बाद उन्होंने दिल्ली में नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा ज्वाइन किया. सुरेखा को 1989 में संगीत नाटक अकादमी अवार्ड भी मिल चुका है. वहीं, अभिनेता नसीरुद्दीन शाह रिश्ते में सुरेखा सिकरी के बहनोई लगते हैं. सुरेखा की बहन मनारा सिकरी ने नसीरुद्दीन की पहली शादी हुई थीं.

सुरेखा सिकरी का फिल्मी करियर

बता दें कि ज्यादातर फेम Surekha Sikri को दादी के किरदारों से मिला. बालिका वधु में सुरेखा सिकरी ने दादी सा (कल्याणी देवी धर्मवीर सिंह) का किरदार निभाया था, जिसमें उन्हें खूब पसंद किया गया. ये सीरियल 2008 से 2016 तक ऑन एयर रहा. इसके अलावा परदेस में है मेरा दिल, सीआईडी, सात फेरे, बनेगी अपनी बात जैसे कई धारावाहिकों में उन्हें दादी के यादगार रोल्स किए.

इसे भी पढ़ें- 30 सालों से नहीं कराया हेयरकट, अब इतने लंबे हैं एलेना के बाल, ऐसे आ रहे कमेंट

फिल्मों में उन्होंने किस्सा कुर्सी का से 1978 में डेब्यू किया. इसके बाद वो तमस (1986), लिटिल बुद्धा (1993), Mammo (1994), नसीम Naseem (1995), सरफरोश, दिल्लगी (1999), जुबैदा (2001), तुम सा नहीं देखा (2004) Dev.D (2009), हमको दीवाना कर गए (2006) और बधाई हो (2018) जैसी बहुत सारी फिल्मों में नज़र आईं.