दुर्ग। छत्तीसगढ़ में एक बार फिर कोरोना विकराल रूप लेता नजर आ रहा है. दुर्ग में एक बार फिर कोरोना के मामले अचानक से बढ़ गए हैं. एक ही दिन में CISF के चार जवानों की कोरोना रिपोर्ट पाॅजिटिव आई है. वहीं दुर्ग के डिपरापारा इलाके में एक ही परिवार के चार सदस्य भी संक्रमित पाए गए हैं. इस एक बार फिर लोगों में दहशत कायम होने लगा है.

CISF के जवान कोरोना संक्रमित

मिली जानकारी के मुताबिक CISF के पहले दो जवानों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी, जिसके बाद अन्य जवानों ने कोरोना टेस्ट कराया. इसके बाद दो जवानों की रिपोर्ट कल पॉजिटिव आई है. प्रशासन ने फैसला किया है कि जिले में 90 घंटे की कोरोना नेगिटिव रिपोर्ट देने के बाद ही प्रवेश दिया जाएगा.

बाहर से आने वाले यात्रियों के लिए दुर्ग, भिलाई पावर हाउस रेलवे स्टेशन, औकुम्हारी और राजनांदगांव सड़क मार्ग सीमा पर कोरोना टेस्ट किया जाएगा. जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा तीसरी लहर को लेकर जिले में पूरी तैयारियां कर ली गई है. जिले में प्रतिदिन 3000 सैंपल एकत्रित करके जांच करने का लक्ष्य रखा गया है.

जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ गंभीर सिंह ठाकुर ने बताया कि केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल उतई सेंटर से 4 जवानों की रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई है. चारों ही जवानों को उतई केंद्र में ही आइसोलेट कर इलाज किया जा रहा है. चारों ही जवान अवकाश के बाद ड्यूटी पर लौटे थे. इस दौरान उनका टेस्ट किया गया था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. चारों जवानों को आइसोलेट कर दिया गया है.

इसे भी पढ़ें: CG BIG BREAKING: सुरक्षा में तैनात एक साथ 35 जवान कोरोना पॉजिटिव, तीसरी लहर की आहट को लेकर कलेक्टर ने दिए ये निर्देश

बता कें कि गुरुवार को राजनांदगांव से भी पुलिस जवानों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई था.  यहां एक साथ 35 पुलिस जवान कोरोना पॉजिटिव मिले थे. इससे पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया था. कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा ने तीसरी लहर की आशंका को लेकर उच्चस्तरीय आपात बैठक ली थी, जिसमें कई दिशा निर्देश दिए गए थे.

देखिए वीडियो-

read more- Corona Horror: US Administration rejects India’s plea to export vaccine’s raw material

दुनियाभर की कोरोना अपडेट देखने के लिए करें क्लिक