दुर्ग। भिलाई शहर में एक युवक नकली नोट छापने के बाद उसके सहयोगियों के बल पर राजगढ़ जिले सहित कई क्षेत्रों में आपूर्ति कर रहा था. उसके साथियों के पकड़े जाने के बाद पुलिस ने उनकी निशानदेही पर भिलाई से परिवर्तित नाम विजय को 54 लाख रुपये के नकली नोटों और नोट बनाने की मशीन के साथ गिरफ्तार किया है. युवक एक करोड़ रुपये छापने की तैयारी में था.

54 लाख के नकली नोट बरामद

जानकारी के मुताबिक 26 जून 2021 को मध्यप्रदेश के जीरापुर के इंदर चौराहे से पुलिस ने दो युवकों को एक लाख रुपये के नकली नोटों के साथ गिरफ्तार किया था, जिन्हें न्यायालय में पेश करने के बाद उनकी रिमांड ली गई. पुलिस ने जीरापुर में पकड़े गए आरोपी से पूछताछ की.

आरोपी शंकर और रामचंद्र ने पुलिस को बताया कि उन्हें उक्त नकली नोट बाजार में चलाने के लिए आगर के कमल यादव ने दिए गए थे. उसके ही कहने पर वे नोट बाजार में खपाते थे.  इसके बाद पुलिस द्वारा आरोपित कमल को आगर से चार दिन पहले गिरफ्तार किया गया.

बता दें कि जब कमल यादव से पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की, तो उसने अपने तार छत्तीसग़ढ के भिलाई में मौजूद परिवर्तित नाम विजयसिंह से जुड़े होना बताया. इसके बाद राजगढ़ पुलिस की एक टीम भिलाई पहुंची. थाना छावनी में संपर्क किया. इसके बाद MP और CG पुलिस ने मिलकर आरोपी को पकड़ने में सफलता हासिल की.

देखिए वीडियो-

read more- Corona Horror: US Administration rejects India’s plea to export vaccine’s raw material

दुनियाभर की कोरोना अपडेट देखने के लिए करें क्लिक